नई दिल्ली, 6 दिसंबर (आईएएनएस)। इंडिगो एयरलाइंस ने शनिवार को 200 से ज्यादा फ्लाइट्स कैंसिल कर दी, जिससे हवाई यात्रा का संकट बढ़ गया। इससे हजारों पैसेंजर देश भर के एयरपोर्ट पर अपनी फ्लाइट्स का इंतजार करते हुए फंसे रहे। देश के कई शहरों लखनऊ, तिरुवनंतपुरम और अमृतसर में इंडिगो की फ्लाइट्स में लगातार हो रही देरी और कैंसलेशन को लेकर यात्रियों में भारी नाराजगी देखने को मिल रही है। एक यात्री ने कहा यह इंडिगो नहीं, ‘इडियट गो’ है।
यात्रियों ने इंडिगो पर कुप्रबंधन, खराब संचार व्यवस्था और मनमाने किराए का आरोप लगाते हुए एयरलाइन की कार्यशैली पर गंभीर सवाल उठाए हैं।
लखनऊ एयरपोर्ट पर फंसे हिदायतुल्लाह शरीफ ने आईएएनएस से बातचीत में बताया कि वे बेंगलुरू जाने के लिए पिछले दो दिनों से एयरपोर्ट के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन लगातार फ्लाइट कैंसिल हो रही है।
उन्होंने कहा कि पिछले दो दिनों से मेरी फ्लाइट्स कैंसिल हो रही हैं। इंडिगो कोई सर्विस नहीं दे रहा। बस कहते हैं ‘कैंसिल, कैंसिल’ और हमें वापस भेज देते हैं। 8 तारीख की फ्लाइट का भी कोई भरोसा नहीं। ऑनलाइन टिकट चेक करो तो 68 हजार दिख रहा है और काउंटर पर कहते हैं सीट ही नहीं है। वो हमें सिर्फ परेशान कर रहे हैं।
एक अन्य यात्री ने एयरलाइन पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह इंडिगो नहीं, ‘इडियट गो’ है। अगली बार हम कभी ‘इडियट गो’ से ट्रैवल नहीं करेंगे। किराया बढ़ जाए तो भी हम दूसरी एयरलाइन लेंगे।
तिरुवनंतपुरम में यात्रियों ने बताया कि उन्हें फ्लाइट कैंसिल होने की कोई जानकारी नहीं दी गई। चार दोस्तों के एक समूह ने कहा कि वे मंदिर दर्शन और रिजॉर्ट जाने के लिए आए थे, लेकिन एयरपोर्ट पहुंचने पर ही पता चला कि फ्लाइट कैंसिल है।
यात्री ने कहा कि हम दोपहर 1:30 बजे पहुंचे, तब बताया गया कि फ्लाइट कैंसिल है। रीशेड्यूल भी नहीं कर सकते। किसी तरह रात 11 बजे की बेंगलुरू की फ्लाइट मिल गई।
एक अन्य यात्री, जिनका अगले दिन इंटरव्यू था, बेहद परेशान दिखे। उन्होंने कहा कि मैंने 10-15 दिन पहले टिकट लिया था। डिपार्चर से सिर्फ दो घंटे पहले मैसेज आया कि फ्लाइट कैंसिल हो गई। यहां आया तो देखा इंडिगो की सारी फ्लाइट्स कैंसिल हैं।
अमृतसर एयरपोर्ट पर यात्रियों ने बताया कि इंडिगो की तरफ से न तो स्पष्ट जानकारी दी जा रही है, न ही होटल व्यवस्था के बारे में बताया जा रहा है। एक यात्री ने कहा कि टिकट 50,000 रुपए तक बता रहे हैं। पूछो तो कोई जवाब नहीं देता। पता नहीं होटल में रुकना है या क्या करना है।
कॉन्फ्रेंस में शामिल होने आए एक अन्य यात्री ने बताया कि हम बुधवार को आए थे और शुक्रवार सुबह की फ्लाइट थी, लेकिन फ्लाइट कैंसिल हो गई। समझ नहीं आ रहा कि प्लान कैसे बनाएं।
--आईएएनएस
एएसएच/एबीएम