झारखंड : नड्डा, गडकरी ने भाजपा के लिए चुनाव प्रचार किया

झारखंड : नड्डा, गडकरी ने भाजपा के लिए चुनाव प्रचार किया

रांची, 22 नवंबर (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी.नड्डा व केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को झारखंड में रैलियां कीं और पार्टी के लिए वोट मांगा। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को झारखंड में विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 नवंबर को विधानसभा चुनावों के पहले चरण के लिए एक रैली को संबोधित करेंगे। पहले चरण में 30 नवंबर को 13 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होना है।



एसपीजी संशोधन विधेयक अगले हफ्ते के एजेंडे में

एसपीजी संशोधन विधेयक अगले हफ्ते के एजेंडे में

नई दिल्ली, 22 नवंबर (आईएएनएस)| संसद के चल रहे शीतकालीन सत्र में स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) संशोधक विधेयक और दो अन्य विधेयकों को अगले हफ्ते लोकसभा में पेश करना सरकार के एजेंडे में शामिल है। यह बात संसदीय कार्य राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने शुक्रवार को शून्यकाल के बाद कही।

आंध्र प्रदेश में सभी बार के लाइसेंस रद्द

आंध्र प्रदेश में सभी बार के लाइसेंस रद्द

अमरावती, 22 नवंबर (आईएएनएस)| आंध्र प्रदेश की जगन सरकार ने शुक्रवार को राज्य में चल रहे सभी बार के लाइसेंस रद्द कर दिए हैं। राज्य में चरणबद्ध तरीके से पूर्ण शराबबंदी को लेकर तीन दिन पहले सरकार ने 40 प्रतिशत बार बंद करने का निर्णय लिया था।

कश्मीर : सामान्य जनजीवन के बाद फिर से बंद

कश्मीर : सामान्य जनजीवन के बाद फिर से बंद

श्रीनगर, 22 नवंबर (आईएएनएस)| कश्मीर में 5 अगस्त के बाद पहली बार कुछ दिनों तक व्यापार बहाल होने के बाद बाजार फिर से बंद हो गए हैं। यह बंदी धमकी भरे पोस्टरों के मद्देनजर हुई है। बंद के कारण सबसे ज्यादा नुकसान उठाने वाले सार्वजनिक परिवहन भी सड़कों से हट गए हैं।

जलवायु परिवर्तन के लिए भारत जिम्मेदार नहीं : जावड़ेकर

जलवायु परिवर्तन के लिए भारत जिम्मेदार नहीं : जावड़ेकर

नई दिल्ली, 22 नवंबर (आईएएनएस)| केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शुक्रवार को लोकसभा में घोषणा की कि भारत जलवायु परिवर्तन के लिए जिम्मेदार नहीं है, साथ ही कहा कि देश का प्रतिव्यक्ति कार्बन उत्सर्जन दो टन से अधिक नहीं है जो अमेरिका, यूरोप और चीन की तुलना में बहुत कम है। वायु प्रदूषण और जलवायु परिवर्तन पर तीसरे दिन भी लोकसभा में चर्चा चली, जिस पर लोकसभा को संबोधित करते हुए जावड़ेकर ने यह टिप्पणी की। इस मुद्दे पर चर्चा कांग्रेस के मनीष तिवारी ने मंगलवार को शुरू की थी। चर्चा दूसरे दिन गुरुवार को फिर से शुरू हुई।

कूचबिहार में 2 युवकों की लिंचिंग के आरोप में 11 गिरफ्तार

कूचबिहार में 2 युवकों की लिंचिंग के आरोप में 11 गिरफ्तार

कोलकाता, 22 नवंबर (आईएएनएस)| उत्तरी पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में दो युवकों की लिंचिंग में कथित संलिप्तता के आरोप में 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यह जानकारी पुलिस ने शुक्रवार को दी। आरोपियों को लगा था कि दोनों युवक गौ तस्कर है, जिसकी वजह से उनकी पिटाई की गई, और उनकी मौत हो गई। कोतवाली पुलिस थाने के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, "11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।"

इकाबल मिर्ची से जुड़े इलेक्टोरल बॉन्ड पर कांग्रेस का भाजपा पर हमला

इकाबल मिर्ची से जुड़े इलेक्टोरल बॉन्ड पर कांग्रेस का भाजपा पर हमला

नई दिल्ली, 22 नवंबर (आईएएनएस)| कांग्रेस ने इलेक्टोरल बॉन्ड के मुद्दे पर गृहमंत्री पर शुक्रवार को हमला किया और पूछा कि भाजपा ने एक ऐसे व्यक्ति से चंदा क्यों लिया, जिस पर इकबाल मिर्ची की संपत्ति खरीदने का आरोप है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, "भाजपा की चंदा लेने की कहानी नैतिक रूप से सवालों के घेरे में है-इलेक्टोरल बॉन्ड घोटाले से आतंकी फंडिंग के आरोपी से चंदा! भाजपा ने उस कंपनी से चंदा क्यों लिया, जिसपर दाऊद इब्राहिम के सहयोगी इकबाल मिर्ची की संपत्ति खरीदने का आरोपी है? क्या यह 'देशद्रोह' नहीं है श्रीमान अमित शाह?"

सीबीआई ने मणिपुर, मिजोरम, हरियाणा में छापे मारे

सीबीआई ने मणिपुर, मिजोरम, हरियाणा में छापे मारे

नई दिल्ली, 22 नवंबर (आईएएनएस)| केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को मणिपुर, मिजोरम और हरियाणा में नौ स्थानों पर सरकारी धन के दुरुपयोग की जांच के सिलसिले में छापे मारे। सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां कहा कि सीबीआई की कई टीमें सरकारी धन की हेराफेरी के मामले में आइजोल, इंफाल और गुड़गांव सहित नौ स्थानों पर तलाशी ले रही हैं।

सेना-राकांपा-कांग्रेस की बैठक मुंबई में 4 बजे

सेना-राकांपा-कांग्रेस की बैठक मुंबई में 4 बजे

मुंबई, 22 नवंबर (आईएएनएस)| शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर शुक्रवार को एक महत्वपूर्ण बैठक करेंगे और उसके बाद वे सरकार गठन का दावा पेश करने राज्यपाल बी.एस. कोश्यारी से मिलने जाएंगे।

मुंबई में पेट्रोल 80 रुपये लीटर, 2 दिन की स्थिरता के बाद बढ़े दाम

मुंबई में पेट्रोल 80 रुपये लीटर, 2 दिन की स्थिरता के बाद बढ़े दाम

नई दिल्ली, 22 नवंबर (आईएएनएस)| पेट्रोल के दाम शुक्रवार को फिर बढ़ गए। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में सात सप्ताह बाद फिर पेट्रोल 80 रुपये से ऊंचे भाव पर बिकने लगा है। देश के चार महानगरों दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 15-16 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हो गया है जबकि डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का भाव दो महीने के ऊंचे स्तर के करीब बना हुआ है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम बढ़कर क्रमश: 74.35 रुपये, 77.04 रुपये, 80.01 रुपये और 77.29 रुपये प्रति लीटर हो गया है। चारों महानगरों में डीजल की कीमत भी बिना किसी बदलाव के क्रमश: 65.84 रुपये, 68.25 रुपये, 69.06 रुपये और 69.59 रुपये प्रति लीटर पर बनी हुई है।

वीडियो गैलरी

© 2019 आईएएनएस इंडिया प्राईवेट लिमिटेड.
हमें बुकमार्क करना ना भूलें! (CTRL-D)
साइट द्वारा डिज़ाइन किया गया: आईएएनएस