श्रीलंका भारत का विशेष, विश्वसनीय साथी : मोदी

श्रीलंका भारत का विशेष, विश्वसनीय साथी : मोदी

नई दिल्ली, 21 जुलाई (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को श्रीलंका को दक्षिण एशिया और हिंद महासागर क्षेत्र में भारत का विशेष और विश्वसनीय साथी बताया। उन्होंने साथ ही नई दिल्ली द्वारा श्रीलंका के लगातार विकास में सहयोग करने पर प्रतिबद्धता जताई। उन्होंने कहा, "जब मैं श्रीलंका की ओर देखता हूं, तो मैं केवल एक पड़ोसी को नहीं देखता हूं, बल्कि दक्षिण एशिया और हिंद महासागर में एक बहुत विशेष और विश्वसनीय साथी को देखता हूं।"



राहुल की फ्रांसीसी राष्ट्रपति से बातचीत मनगढंत : जेटली

राहुल की फ्रांसीसी राष्ट्रपति से बातचीत मनगढंत : जेटली

नई दिल्ली, 21 जुलाई (आईएएनएस)| केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों से बातचीत मनढंत है, क्योंकि उनकी कभी बातचीत हुई ही नहीं। जेटली ने कहा कि राहुल ने अविश्वास प्रस्ताव के दौरान फ्रांस के राष्ट्रपति के साथ उनकी बातचीत की मनगढंत कहानी पेश कर निर्थक चपलता दिखाई।

चंदन मित्रा, 4 कांग्रेसी विधायक तृणमूल में शामिल

चंदन मित्रा, 4 कांग्रेसी विधायक तृणमूल में शामिल

कोलकाता, 21 जुलाई (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व नेता, दो बार के राज्यसभा सदस्य चंदन मित्रा और पश्चिम बंगाल कांग्रेस के चार विधायकों ने शनिवार को यहां तृणमूल कांग्रेस की शहीद दिवस रैली में पार्टी का दामन थाम लिया। द पायनियर समाचार पत्र के प्रबंध निदेशक और संपादक मित्रा ने इस सप्ताह की शुरुआत में भाजपा से इस्तीफा दे दिया था।

राहुल का मजाक उड़ाकर मोदी की नफरत की राजनीति बेनकाब : कांग्रेस

राहुल का मजाक उड़ाकर मोदी की नफरत की राजनीति बेनकाब : कांग्रेस

नई दिल्ली, 21 जुलाई (आईएएनएस)| कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को संसद में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गले लगाया था। प्रधानमंत्री मोदी ने इसके लिए राहुल की खिल्ली उड़ाई है। कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि मोदी की इस हरकत से 'उनकी नफरत की राजनीति' बेनकाब हो गई है। कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल ने यहां मीडिया से कहा, "मोदी गले लगाने को लेकर राहुल गांधी का मजाक उड़ा रहे हैं, जिसे उन्होंने पूरे दिल से किया था। इससे मोदी की नफरत की राजनीति पूरी तरह बेनकाब हो गई है।"

प्रधानमंत्री को ओछी बातें नहीं करनी चाहिए : चंद्रबाबू

प्रधानमंत्री को ओछी बातें नहीं करनी चाहिए : चंद्रबाबू

नई दिल्ली, 21 जुलाई (आईएएनएस)| आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को प्रधानमंत्री की टिप्पणी पर आपत्ति जताई और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी तुलना 'भ्रष्ट राजनेताओं' से करके और तेदेपा के अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब देने के दौरान 'ओछी' बातें करके उन्हें पीड़ा पहुंचाई है। नायडू ने यहां कहा, "इस देश के प्रधानमंत्री के रूप में आपको उस तरह से बातें नहीं करनी चाहिए थी। एक प्रधानमंत्री के रूप में आपको ओछी बातें नहीं करनी चाहिए।"

मोदी की नफरत का सामना प्यार से करेंगे : राहुल

मोदी की नफरत का सामना प्यार से करेंगे : राहुल

नई दिल्ली, 21 जुलाई (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री को अचानक गले लगाने के एक दिन बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि वह मोदी की नफरत व गुस्से का सामना प्यार और संवेदना से करेंगे। गांधी ने ट्वीट किया, "संसद में कल की बहस का बिंदु था कि प्रधानमंत्री अपने अफसाने बनाने के लिए हमारे कुछ लोगों के दिलों में घृणा, भय और क्रोध का इस्तेमाल कर रहे हैं। हम यह साबित करने जा रहे हैं कि सभी भारतीयों के दिलों में प्यार और संवेदना ही राष्ट्र निर्माण का तरीका है।"

कुछ लोगों को प्रधानमंत्री की कुर्सी तक पहुंचने की जल्दी है : मोदी

कुछ लोगों को प्रधानमंत्री की कुर्सी तक पहुंचने की जल्दी है : मोदी

शाहजहांपुर, 21 जुलाई (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में किसान रैली को संबोधित करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर शनिवार को जमकर निशाना साधा। मोदी ने लोकसभा में लाए गए अविश्वास प्रस्ताव का जिक्र करते हुए कहा कि देश के कोने-कोने को मोदी पर विश्वास है, लेकिन कुछ लोगों को प्रधानमंत्री की कुर्सी तक पहुंचने की बहुत जल्दी है। मोदी ने कहा, "वक्त बदल चुका है। देश बदल चुका है। देश के नौजवान का मिजाज बदल चुका है। देश की बेटियां भी जाग चुकी हैं। लोकतंत्र के हर तंत्र को धमकाने की उनकी आदत, फॉर्मूला अब आगे काम नहीं आने वाला है।"

उत्तर कोरिया पर दबाव बनाए रखे संरा : अमेरिका

उत्तर कोरिया पर दबाव बनाए रखे संरा : अमेरिका

संयुक्त राष्ट्र, 21 जुलाई (आईएएनएस)| अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पिओ ने शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से आग्रह किया कि उत्तर कोरिया पर लागू प्रतिबंधों का पूर्ण क्रियान्वयन सुनिश्चित कराकर उसपर दबाव बनाए रखा जाए। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, पॉम्पिओ ने मीडिया को जारी एक बयान में कहा कि उत्तर कोरिया के खिलाफ इस सजा को तबतक समाप्त नहीं किया जाएगा, जबतक किम जोंग-उन परमाणु निरस्त्रीकरण के अपने वादे को नहीं निभाते।

किसानों के नाम पर कुछ लोग घड़ियाली आंसू बहा रहे : मोदी

किसानों के नाम पर कुछ लोग घड़ियाली आंसू बहा रहे : मोदी

शाहजहांपुर, 21 जुलाई (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में किसान कल्याण रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। मोदी ने कहा कि पिछली सरकारों के भीतर किसानों के लिए कुछ करने की नियत ही नहीं थी। ये लोग सिर्फ किसानों के नाम पर घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं।

वीडियो गैलरी

© 2018 आईएएनएस इंडिया प्राईवेट लिमिटेड.
हमें बुकमार्क करना ना भूलें! (CTRL-D)
साइट द्वारा डिज़ाइन किया गया: आईएएनएस