सैवलॉन ऐंटीसेप्टिक लिक्विड अब ब्रेल सक्षम पैक के साथ
सैवलॉन ऐंटीसेप्टिक लिक्विड अब ब्रेल सक्षम पैक के साथ

--आईएएनएस

नई दिल्ली, 11 अक्टूबर (आईएएनएस)| आईटीसी के प्रसिद्ध हेल्थ व हाइजीन ब्रांड-सैवलॉन ने विश्व दृष्टि दिवस पर गुरुवार को सैवलॉन ऐंटीसेप्टिक लिक्विड के ब्रेल सक्षम पैक पेश किया। एक न्यायसंगत और समावेशी समाज के लिए प्रतिबद्ध आईटीसी ने सबसे पहले ऐसा पैक पेश किया है जिसमें ब्रेल लिपी में जानकारी है और यह निश्चित तौर पर दृष्टिबाधित लोगों के लिए काफी लाभकारी साबित होगा। यह अग्रसक्रिय पहल उपभोक्ताओं के अनुभव को सशक्त बनाने के लिए सैवलॉन ब्रांड की प्रतिबद्धता को प्रकट करती है।

नेशनल ऐसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड की कार्यकारी निदेशक पल्लवी कदम ने कहा, "यह एक अभूतपूर्व कदम है और इस पहल के लिए मैं आईटीसी सैवलॉन का धन्यवाद करती हूं। हम यह नहीं समझ पाते कि ²ष्टि से वंचित लोगों को रोजाना के जीवन में कितना संघर्ष करना पड़ता है। ब्रेल पैक ²ष्टिबाधित लोगों के लिए भी सशक्तकारी है और इसे सबके लिए आसानी से पहुंचनीय बनाता है। निसंदेह, यह एक समावेशी शुरूआत है।"

आईटीसी लिमिटेड में पर्सनल केयर प्रॉडक्ट्स बिजनेस के चीफ ऐक्जीक्यूटिव समीर सत्पथी ने कहा, "व्यापक सामाजिक उद्देश्य हेतु काम करने तथा सभी स्टेकहोल्डरों के लिए चिरस्थायी मूल्य कायम करने के लिए आईटीसी समर्पित है। इसी राह पर आगे बढ़ते हुए सैवलॉन सबसे पहले ब्रेल सक्षम पैकेजिंग पेश करते हुए विश्व ²ष्टि दिवस मना रहा है जो कि एफएमसीजी के क्षेत्र में पहली बार है।"

ऑगिल्वी इंडिया द्वारा कॉन्सेप्चुअलाइड ब्रेल सक्षम सैवलॉन ऐंटीसेप्टिक लिक्विड पैक गुरुवार से ही सभी रिटेल आउटलेट्स में उपलब्ध कराए जा रहे हैं और शीघ्र ही ये सारे भारत में उपलब्ध होंगे। विश्व ²ष्टि दिवस पर सैवलॉन मुंबई, दिल्ली और कोलकाता स्थित नेशनल ऐसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड केन्द्रों पर ब्रेल पैक भेंट करेगा।

 

© 2018 आईएएनएस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड। सर्वाधिकार सुरक्षित।
किसी भी रूप में कहानी / फोटोग्राफ के प्रजनन कानूनी कार्रवाई के लिए उत्तरदायी होगा।

समाचार, विचार और गपशप के लिए, अनुगमन करें @IANSLIVE at ट्विटर हमें यहाँ तलाशें फेसबुक पर भी!

अंतिम नवीनीकृत: 11 अक्टूबर, 2018

संबंधित समाचार
संबंधित विषय

व्यापार



वीडियो गैलरी

© 2018 आईएएनएस इंडिया प्राईवेट लिमिटेड.
हमें बुकमार्क करना ना भूलें! (CTRL-D)
साइट द्वारा डिज़ाइन किया गया: आईएएनएस