सियाल नेटवर्क और इंटर एड्स लगाएंगे 'फूड इंडिया' प्रदर्शनी
सियाल नेटवर्क और इंटर एड्स लगाएंगे 'फूड इंडिया' प्रदर्शनी

- आईएएनएस

 नई दिल्ली, 8 नवंबर (आईएएनएस)| सियाल नेटवर्क और इंटर एड्स मिलकर 'फूड इंडिया' प्रदर्शनी लगाएंगे। भारत के खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री द्वारा समर्थित फूड इंडिया शो में अंतर्राष्ट्रीय खाद्य और पेय कंपनियां भाग लेगी।

  इस शो का आयोजन अगले साल 16 से 18 सितंबर तक प्रगति मैदान में किया जाएगा।

दो प्रमुख शो आयोजक, सियाल और इंटर एड्स मिलकर नया शो - फूड इंडिया लांच करने जा रहे हैं।

दोनों कंपनियों ने एक बयान में कहा कि तीन दिनों तक चलने वाले फूड इंडिया शो में 8,500 दर्शक और 250 प्रदर्शक भाग लेंगे, जो खाद्य और पेय पदार्थ (वाइन समेत) खंड में विभिन्न उपकरणों, तकनीकों का प्रदर्शन करेंगे। इसमें बेकरी और मिठाई तथा केटरिंग संबंधी उत्पाद भी शामिल होंगे।

केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने इस बारे में कहा, "हम इस तरह के स्थापित ब्रांडों के साथ मिलकर नए खाद्य आयोजन का समर्थन करने के लिए प्रसन्न हैं। सियाल नेटवर्क हमारे देश और हमारी कंपनियों को एक बढ़िया पेशेवर प्लेटफॉर्म मुहैया कराता है और स्थानीय खरीदारों के लिए भोजन विविधता और विदेशी उत्पादों के बारे में अधिक जानने का अवसर प्रदान करता है। यह भारतीय मध्य वर्ग की उम्मीदों में हुई बढ़ोतरी का जवाब है।"

इंटर एड्स के निदेशक राजन शर्मा ने बताया, "यह मंच देश के उपभोक्ताओं और उत्पादकों को भोजन विविधता के क्षेत्र में व्यापक मंच प्रदान करेगा। भारत अवसरों और मांग से भरा देश है। केवल इन्हें एक जगह लाकर लाभ उठाने का मंच प्रदान करने की जरूरत है।"

सियाल नेटवर्क के निदेशक निकोलस ट्रेंटसॉक्स ने कहा, "भारत में बहुत सारे अवसर हैं, निश्चित रूप से अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों के लिए भी ये उपलब्ध हैं। कुछ अंतर्राष्ट्रीय कंपनियां अभी भी यहां आने से हिचक रही हैं, क्योंकि उन्हें पता नहीं है कि यहां कारोबार कैसे शुरू किया जाए। इस वक्त भारत में कारोबार शुरू करना सबसे अच्छा फैसला होगा। हम कंपनियों को भारत में कारोबार शुरू करने के लिए मदद करेंगे।"

© 2018 आईएएनएस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड। सर्वाधिकार सुरक्षित।
किसी भी रूप में कहानी / फोटोग्राफ के प्रजनन कानूनी कार्रवाई के लिए उत्तरदायी होगा।

समाचार, विचार और गपशप के लिए, अनुगमन करें @IANSLIVE at ट्विटर हमें यहाँ तलाशें फेसबुक पर भी!

अंतिम नवीनीकृत: 08 नवंबर, 2017

संबंधित समाचार

वीडियो गैलरी

© 2018 आईएएनएस इंडिया प्राईवेट लिमिटेड.
हमें बुकमार्क करना ना भूलें! (CTRL-D)
साइट द्वारा डिज़ाइन किया गया: आईएएनएस