श्रीलंका में भारी बारिश, 12 मरे
श्रीलंका में भारी बारिश, 12 मरे

--आईएएनएस

कोलंबो, 11 अक्टूबर (आईएएनएस)| तूफान 'तितली' के कारण श्रीलंका में भारी बारिश और तेज हवाओं के चलते हुए विभिन्न हादसों में मरने वालों की संख्या गुरुवार को बढ़कर 12 हो गई, जबकि देशभर में 69,000 से ज्यादा लोग इससे प्रभावित हुए हैं। आपदा प्रबंधन केंद्र (डीएमसी) ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, डीएमसी के प्रवक्ता प्रदीप कोडिप्पिली ने कहा कि बारिश पहले से भले ही कमजोर पड़ी है लेकिन आश्रय शिविरों में रह रहे लोगों से भूस्खलन की आशंका के चलते घरों को नहीं लौटने का आग्रह किया गया है।

उन्होंने कहा कि निचले इलाकों में रह रहे लोगों से भी सावधान रहने का आग्रह किया है क्योंकि नदियों का जलस्तर खतरे के निशान पर पहुंच गया है।

कोडिप्पिली ने कहा कि कलुतरा जिले में भूस्खलन की आशंका की चेतावनी अभी भी बरकरार है और जोखिम वाले इलाकों में रह रहे लोगों ने सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए इलाकों को खाली कर दिया है।

बाढ़ वाले इलाकों में सुरक्षा बलों और पुलिस के सैकड़ों अधिकारियों को तैनात किया गया है और बचाव कार्य को जारी रखते हुए प्रभावित लोगों को प्राथमिक चिकित्सा दी जा रही है और राशन वितरित किया जा रहा है।

राष्ट्रपति मैत्रिपला सिरीसेना ने आश्रय शिविरों में रह रहे और बाढ़ प्रभावित लोगों को राशन, पेयजल और स्वास्थ्य सुविधाओं की निरंतर आपूर्ति करने के आदेश दिए हैं।

 

© 2018 आईएएनएस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड। सर्वाधिकार सुरक्षित।
किसी भी रूप में कहानी / फोटोग्राफ के प्रजनन कानूनी कार्रवाई के लिए उत्तरदायी होगा।

समाचार, विचार और गपशप के लिए, अनुगमन करें @IANSLIVE at ट्विटर हमें यहाँ तलाशें फेसबुक पर भी!

अंतिम नवीनीकृत: 11 अक्टूबर, 2018

संबंधित समाचार
संबंधित विषय

अंतर्राष्ट्रीय



वीडियो गैलरी

© 2018 आईएएनएस इंडिया प्राईवेट लिमिटेड.
हमें बुकमार्क करना ना भूलें! (CTRL-D)
साइट द्वारा डिज़ाइन किया गया: आईएएनएस