शेखर कपूर ने जल संकट पर बनाई लघु फिल्म
शेखर कपूर ने जल संकट पर बनाई लघु फिल्म

--आईएएनएस

नई दिल्ली, 11 अक्टूबर (आईएएनएस)| शेखर कपूर की फिल्म 'पानी' भले ही बन न सकी हो, लेकिन वह जल संकट पर फिल्म बनाने से पीछे नहीं हटे हैं। शेखर ने 'वाटर एड इंडिया' के साथ साझेदारी कर जल संकट को दर्शाने वाली एक लघु एनिमेशन फिल्म का निर्माण किया है।

एक बयान में बताया गया है कि इस फिल्म का नाम 'ब्राइड्स ऑफ द वेल' है, जिसकी कहानी शेखर ने स्वयं लिखी है। यह फिल्म जल संकट के मुद्दे के साथ-साथ वैश्विक स्तर पर महिलाओं और लड़कियों पर इसके प्रभाव को भी दर्शाती है।

'बेंड इट लाइक बेकहम' स्टार परमिंदर नागरा द्वारा वर्णित 'ब्राइड्स ऑफ द वेल' में सरस्वती और पारस की कहानी दर्शाई गई है जिनका जबरन बाल-विवाह कराया जाता है और वे अपने उम्रदराज पतियों के लिए पानी लाती हैं। पानी का यह स्रोत बेहद दूर है।

अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर इस फिल्म को गुरुवार को लांच किया गया।

शेखर ने कहा, "विश्व के सबसे मूल्यवान संसाधनों में से एक पानी है। जिन लोगों को पानी आसानी से मिलता है, उनके लिए यह अंदाजा लगाना मुश्किल है कि अगर पानी इतना सुलभ नहीं हुआ तो जीवन कैसा होगा?"

शेखर ने कहा, "इसीलिए, मैं पारस और सरस्वती की कहानी बताकर यह दर्शाना चाहता हूं कि किस प्रकार अन्य जगहों पर लोग हर दिन बिना पानी के रह रहे हैं। यह अन्याय है कि नौ में से एक इंसान विश्व में बिना साफ पीने के पानी के रह रहा है।"

शेखर की फिल्म 'पानी' की शूटिंग 2013 के मध्य में शुरू होनी थी और इसमें सुशांत सिंह राजपूत मुख्य भूमिका में थे, लेकिन इस बारे में आगे कोई घोषणा नहीं की गई।

 

© 2018 आईएएनएस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड। सर्वाधिकार सुरक्षित।
किसी भी रूप में कहानी / फोटोग्राफ के प्रजनन कानूनी कार्रवाई के लिए उत्तरदायी होगा।

समाचार, विचार और गपशप के लिए, अनुगमन करें @IANSLIVE at ट्विटर हमें यहाँ तलाशें फेसबुक पर भी!

अंतिम नवीनीकृत: 11 अक्टूबर, 2018

संबंधित समाचार
संबंधित विषय

मनोरंजन



वीडियो गैलरी

© 2018 आईएएनएस इंडिया प्राईवेट लिमिटेड.
हमें बुकमार्क करना ना भूलें! (CTRL-D)
साइट द्वारा डिज़ाइन किया गया: आईएएनएस