बैतूल में आदिवासी परिवार का आशियाना बना पेड़ की छांव
बैतूल में आदिवासी परिवार का आशियाना बना पेड़ की छांव

--आईएएनएस

बैतूल, 17 मई (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश के बैतूल में एक आदिवासी परिवार घर में आग लगने के बाद पेड़ की छांव में रहने को मजबूर है। यह परिवार यहां पेड़ के नीचे तिरपाल लगाकर अपना वक्त काट रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, "आठनेर थाना क्षेत्र के अंतर्गत पानबेहरा गांव में फूलेसिंह के मकान में 12 मई को आग लग गई थी। आग में गृहस्थी का पूरा सामान और अनाज, बिस्तर, कपड़े भी जल गए। सब कुछ आग की भेंट चढ़ जाने से फूलेसिंह, पत्नी गीता और चार बच्चों के साथ पेड़ के नीचे आशियाना बनाकर रहने को मजबूर हैं।"

जनपद अध्यक्ष रामचंद्र इरपाचे, सरपंच मनौती आनंद ध्रुवे ने बताया है कि पेड़ के नीचे एक परिवार के रहने की जानकारी मिलने के बाद उसे हर संभव मदद का भरोसा दिलाया गया है।

पटवारी सत्य पाल मोहने ने बताया, " मौके पर पहुंचकर बनाए पंचनामे के बाद प्रशासन भी इस मामले में पीड़ित परिवार की मदद कर रहा है। परिवार के लिए रहने के लिए तिरपाल लगाकर व्यवस्था की गई है। साथ ही खाने के लिए अनाज की भी व्यवस्था कर दी गई है। शासन से आर्थिक मदद भी शीघ्र उपलब्ध कराई जाएगी।"

आठनेर के तहसीलदार अशोक राठौर का कहना है कि पीड़ित परिवार को प्रशासन से हर संभव मदद देने के लिए पटवारी से पंचनामा बनवा लिया है, शीघ्र ही परिवार को आर्थिक मदद पहुंचाने की कोशिश की जा रही है।

 

© 2018 आईएएनएस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड। सर्वाधिकार सुरक्षित।
किसी भी रूप में कहानी / फोटोग्राफ के प्रजनन कानूनी कार्रवाई के लिए उत्तरदायी होगा।

समाचार, विचार और गपशप के लिए, अनुगमन करें @IANSLIVE at ट्विटर हमें यहाँ तलाशें फेसबुक पर भी!

अंतिम नवीनीकृत: 17 मई, 2018

संबंधित समाचार
संबंधित विषय

राष्ट्रीय



वीडियो गैलरी

© 2018 आईएएनएस इंडिया प्राईवेट लिमिटेड.
हमें बुकमार्क करना ना भूलें! (CTRL-D)
साइट द्वारा डिज़ाइन किया गया: आईएएनएस