बीएमजे इंडिया ने 'स्माइल' के साथ की साझेदारी
बीएमजे इंडिया ने 'स्माइल' के साथ की साझेदारी

--आईएएनएस

नई दिल्ली, 13 सितंबर (आईएएनएस)| ब्रिटिश मेडिकल जर्नल (बीएमजे) इंडिया ने दक्षिण एशिया में संचालन के 10 साल पूरे कर लिए। इस मौके पर राष्ट्रीय राजधानी में बीएमजे इंडिया और स्माइल फाउंडेशन ने दिल्ली-एनसीआर में स्माइल हेल्थ कैम्प लगाने के कार्यक्रम के तहत साझेदारी की। बुधवार को हुए कार्यक्रम में बीएमजे इंडिया व दक्षिण एशिया के प्रबंध निदेशक प्रशांत मिश्रा ने स्माइल फाउंडेशन के साथ साझेदारी की घोषणा की जिसके तहत दिल्ली.एनसीआर में स्माइल हेल्थ कैम्प लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इसका मकसद गरीब व वंचित वर्ग की महिलाओं और किशोर लड़कियों को स्वास्थ्य देखभाल संबंधी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना है।

इस मौके पर बीएमजे भारत और साउथ एशिया के प्रबंध निदेशक प्रशांत मिश्रा ने कहा, "मुझे यह देखकर खुशी होती है कि बीएमजे इंडिया ने यह महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। दिल्ली में दक्षिण एशियाई क्षेत्र के लिए पहले कार्यालय की स्थापना के बाद से हमने लंबा सफर तय किया है। अपने एविडेंस बेस्ड शैक्षिक संसाधनों, कोर्स, जर्नल, ई.लर्निग प्रोग्राम और सीएमई कंटेंट से हम एक स्वस्थ विश्व के निर्माण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता का लगातार प्रदर्शन करते रहेंगे।"

वहीं, स्माइल फाउंडेशन के संस्थापक और एक्जिक्यूटिव ट्रस्टी शांतनु मिश्रा ने कहा, "भारत में शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में तुरंत स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने की मांग में काफी वृद्धि देखी जा रही है, क्योंकि भारत में आबादी का बड़ा हिस्सा शहरी झुग्गी, झोपड़ियों और दुर्गम ग्रामीण क्षेत्रों में रहता है,जहां आसानी से पहुंचा नहीं जा सकता। दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों में कई लोग भयंकर बीमारी से जूझ रहे हैं। उन तक स्वास्थ्य सुविधाओं की पहुंच नहीं है। "

उन्होंने कहा, "हम 'स्माइल ऑन व्हील्स' प्रोग्राम को समर्थन देने के लिए ब्रिटिश मेडिकल जर्नल के आभारी हैं। हमारी साझेदारी ने गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाओं को जरूरतमंदों की दहलीज पर पहुंचाने, बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ावा देने और गरीबों और सुविधा से वंचित लोगों को सकारात्मक स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने में मदद की है।"

 

© 2018 आईएएनएस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड। सर्वाधिकार सुरक्षित।
किसी भी रूप में कहानी / फोटोग्राफ के प्रजनन कानूनी कार्रवाई के लिए उत्तरदायी होगा।

समाचार, विचार और गपशप के लिए, अनुगमन करें @IANSLIVE at ट्विटर हमें यहाँ तलाशें फेसबुक पर भी!

अंतिम नवीनीकृत: 13 सितंबर, 2018

संबंधित समाचार
संबंधित विषय

स्वास्थ्य और यात्रा



वीडियो गैलरी

© 2018 आईएएनएस इंडिया प्राईवेट लिमिटेड.
हमें बुकमार्क करना ना भूलें! (CTRL-D)
साइट द्वारा डिज़ाइन किया गया: आईएएनएस