पर्ल एकेडमी के छात्रों ने पेश किए मौलिक डिजाइन प्रोजेक्ट
पर्ल एकेडमी के छात्रों ने पेश किए मौलिक डिजाइन प्रोजेक्ट

--आईएएनएस

नई दिल्ली, 13 मई (आईएएनएस)| डिजाइन, फैशन, कारोबार और मीडिया क्षेत्र के संस्थान पर्ल एकेडमी के 25 वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में शनिवार से शुरू हुए दो दिवसीय समारोह में एकेडमी के स्कूल ऑफ डिजाइन के छात्रों ने अपने मौलिक प्रोजेक्ट प्रदर्शित किए। कम्युनिकेशन डिजाइन छात्र पीयूष ग्रोवर ने मित्र-ज्ञान के साथ दोस्ती विषय पर एक दिलचस्प प्रोजेक्ट पेश किया जो किसानों को उपयोगी सूचनाओं, प्रौद्योगिकी और प्रशिक्षण तक पहुंच के अभाव जैसी चुनौतियों से एक मोबाइल एप्लीकेशन की मदद से उबरने में मदद करेगा।

इंटीरियर डिजाइन एंड स्टाइलिंग के छात्र एश्वर्य मल्होत्रा ने हस्ताक्षर : क्रूजशिप इंटीरियर्स को पेश किया जिसमें भारत में क्रूज टूरिज्म के जरिए पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए क्रूज के इंटीरियर्स की डिजाइनिंग के बढ़ते महत्व को दर्शाया गया।

इस अवसर पर एक पैनल चर्चा 'ब्रेकिंग द सिलो : क्रॉसिंग डिसीप्लिंस इन प्रैक्टिस एंड एजुकेशन' का आयोजन किया गया जिसमें डिजाइन के छात्रों को उद्योग के हिसाब से तैयार करने की जरूरत को रेखांकित किया गया और इसके लिए उन्हें इंटर्नशिप प्रोजेक्ट तथा इंटरनेशनल एक्सपोजर देने पर जोर दिया गया। इस पैनल चर्चा में एलैक्स डेविस, एलैक्स डेविस स्टूडियो; एंथनी लोपेज, लोपेज डिजाइन; माधव रमन, अनाग्राम आर्किटैक्ट्स तथा नीलाद्री मुखर्जी, ग्लू डिजाइन ने हिस्सा लिया।

इस अवसर पर कई स्कूली छात्रों ने पर्ल एकेडमी के राजौरी गार्डन कैंपस का दौरा किया और स्कूल ऑफ डिजाइन के छात्रों द्वारा प्रस्तुत प्रदर्शनी को देखा तथा अन्य कई महत्वपूर्ण और दिलचस्प वर्कशॉप में हिस्सा लिया जिनका आयोजन इंडस्ट्री एक्सपर्ट तथा फैकल्टी द्वारा किया गया था।

आज के समय में 'लग्जरी' की अवधारणा काफी व्यापक हो गई है। यह नए रास्तों को अनुभव करने और ऐसे समाधानों को तलाशने का अवसर भी है जिनके बारे में पहले से कोई पूवार्नुमान नहीं किया जा सकता। इस वर्ष लग्जरी ब्रांड्स एंड ग्लोबल लग्जरी ब्रांड मैनेजमेंट के ग्रेजुएट छात्रों ने अपने डिजर्टेशन प्रोजेक्ट्स को डीएलएफ एंपोरियो, वसंत कुंज में प्रस्तुत किया।

इस मौके पर पर्ल एकेडमी की सीईओ प्रोफेसर नंदिता अब्राहम ने कहा, "यह हमारे छात्रों की रचनात्मकता और रियल वल्र्ड में समाधान तलाशने की उनकी क्षमताओं की पुष्टि करता है। मैं इस शानदार प्रस्तुति के लिए ग्रेजुएटिंग छात्रों को बधाई देती हूं।"

 

© 2018 आईएएनएस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड। सर्वाधिकार सुरक्षित।
किसी भी रूप में कहानी / फोटोग्राफ के प्रजनन कानूनी कार्रवाई के लिए उत्तरदायी होगा।

समाचार, विचार और गपशप के लिए, अनुगमन करें @IANSLIVE at ट्विटर हमें यहाँ तलाशें फेसबुक पर भी!

अंतिम नवीनीकृत: 13 मई, 2018

संबंधित समाचार
संबंधित विषय

फैशन जीवनशैली



वीडियो गैलरी

© 2018 आईएएनएस इंडिया प्राईवेट लिमिटेड.
हमें बुकमार्क करना ना भूलें! (CTRL-D)
साइट द्वारा डिज़ाइन किया गया: आईएएनएस