दिन-रात टेस्ट न खेलना भारत का मतलबी रवैया : मार्क वॉ
दिन-रात टेस्ट न खेलना भारत का मतलबी रवैया : मार्क वॉ

--आईएएनएस

मेलबर्न, 16 मई (आईएएनएस)| आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मार्क वॉ ने दिन-रात टेस्ट न खेलने के भारत के फैसले को मतलबी रवैया बताया है। भारत को इस वर्ष दिसंबर में आस्ट्रेलियाई दौरे पर तीन टेस्ट मैच खेलने हैं, जिसमें एडिलेड टेस्ट मैच को दिन-रात प्रारूप में आयोजित कराने की योजना थी। लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) को साफ तौर पर कह दिया है कि इस साल के अंत में होने वाले दौरे पर भारतीय टीम दिन-रात प्रारूप में टेस्ट मैच नहीं खेलेगी।

मार्क वॉ ने कहा कि भारत ने थोड़ा मतलबी रवैया दिखाया क्योंकि सभी की कोशिश टेस्ट क्रिकेट को फिर से लोकप्रिय बनाने की है।

मार्क वॉ ने बिग स्पोर्ट्स ब्रेकफास्ट रेडियो से बुधवार को एक साक्षात्कार में कहा, "भारत के लिहाज से यह उनका थोड़ा मतलबी व्यवहार था क्योंकि हमें टेस्ट क्रिकेट को पुनर्जीवन देना है। कुछ देशों में दिन-रात टेस्ट क्रिकेट वह आवश्यक हिस्सा हो सकता है जो टेस्ट मैचों को दोबारा वहां पहुंचा दे जहां इसे होना चाहिए।"

पूर्व क्रिकेटर ने कहा, "उनकी टीम दिन-रात टेस्ट के हिसाब से काफी अच्छी है। उनके पास तेज गेंदबाज हैं, इसलिए वे केवल स्पिन गेंदबाजी पर निर्भर नहीं हैं। उनके बल्लेबाज भी तकनीकी रूप से काफी मजबूत हैं। मुझे लगता है कि खेल की भलाई के लिए दिन-रात टेस्ट देखना ज्यादा अच्छा लगता।"

 

© 2018 आईएएनएस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड। सर्वाधिकार सुरक्षित।
किसी भी रूप में कहानी / फोटोग्राफ के प्रजनन कानूनी कार्रवाई के लिए उत्तरदायी होगा।

समाचार, विचार और गपशप के लिए, अनुगमन करें @IANSLIVE at ट्विटर हमें यहाँ तलाशें फेसबुक पर भी!

अंतिम नवीनीकृत: 16 मई, 2018

संबंधित समाचार
संबंधित विषय

खेल



वीडियो गैलरी

© 2018 आईएएनएस इंडिया प्राईवेट लिमिटेड.
हमें बुकमार्क करना ना भूलें! (CTRL-D)
साइट द्वारा डिज़ाइन किया गया: आईएएनएस