ट्रांसकॉर्प का प्रीपेड प्लेटिनम कार्ड लांच
ट्रांसकॉर्प का प्रीपेड प्लेटिनम कार्ड लांच

--आईएएनएस

नई दिल्ली, 28 अक्टूबर (आईएएनएस)| ट्रांसकॉर्प इंटरनेशनल लिमिटेड ने शनिवार को प्लेटिनम प्रीपेड कार्ड लांच किया। इस प्रीपेड कैश कार्डस को देश भर के स्टोर्स एवं एटीएम में इस्तेमाल करने के साथ ही कंपनियों द्वारा अपने उन कर्मचारियों को तनख्वाह-मजदूरी देने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है, जिनके बैंक अकाउंट नहीं हैं। विदेशी मुद्रा और आंतरिक भुगतान जैसे समाधान प्रदान करने वाली कंपनी ट्रांसकॉर्प ने इस कार्ड को देश के अग्रणी निजी बैंक 'यस बैंक' और एनपीसीआई के 'रूपे' के सहयोग से लांच किया है। कंपनी अगले कुछ महीनों में 'ट्रांसकैश' नाम से अपना खुद का वॉलेट भी जारी करेगी।

ट्रांसकॉर्प इंटरनेशनल लिमिटेड के अध्यक्ष हेमंत कौल ने बताया, "यह कार्ड एक लाख रुपये तक के सभी नगद लेनदेन (ट्रांजैक्शंस) का स्थान ले सकता है। इस्तेमाल में बेहद आसान होने के कारण यह कार्ड, धारक को जब चाहे-जहां चाहे प्रयोग करने की आजादी देता है, यहां तक कि इसका इस्तेमाल इंटरनेट पर भी किया जा सकता है।"

कौल ने कहा, "कार्ड धारक, कार्ड में मौजूद रकम को अपनी भुगतान संबंधी जरूरतों के मुताबिक नियंत्रित या सीमित भी कर सकता है। कॉरपोरेट, संस्थान और अन्य संगठन जिन्हें बार-बार अपने कर्मचारियों-लाभार्थियों को वेतन, मजदूरी, इंसेंटिव्स जैसे भुगतान करने पड़ते हैं, वे अब इसे आसानी से कर सकते हैं।"

गैर-केवाईसी के मामले में इसमें अधिकतम 10,000 रुपये और केवाईसी आधारित कार्डस में एक लाख रुपये मासिक तक डाले जा सकते हैं। इसका इस्तेमाल देश भर में किसी भी एटीएम से नगद निकासी के लिए भी किया जा सकता है।

यह कार्ड देश भर में फैली कंपनी की सभी 40 शाखाओं और ट्रांसकॉर्प के 7,500 से भी ज्यादा फ्रेंचाइजी के पास उपलब्ध रहेगा। नई दिल्ली में पंजीकृत कार्यालय वाला ट्रांसकॉर्प हर साल 20 लाख से ज्यादा ग्राहकों को अपनी सेवाएं देता है।

 

© 2018 आईएएनएस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड। सर्वाधिकार सुरक्षित।
किसी भी रूप में कहानी / फोटोग्राफ के प्रजनन कानूनी कार्रवाई के लिए उत्तरदायी होगा।

समाचार, विचार और गपशप के लिए, अनुगमन करें @IANSLIVE at ट्विटर हमें यहाँ तलाशें फेसबुक पर भी!

अंतिम नवीनीकृत: 28 अक्टूबर, 2017

संबंधित समाचार
संबंधित विषय

व्यापार



वीडियो गैलरी

© 2018 आईएएनएस इंडिया प्राईवेट लिमिटेड.
हमें बुकमार्क करना ना भूलें! (CTRL-D)
साइट द्वारा डिज़ाइन किया गया: आईएएनएस