छग : थाने में संदेही ने लगाई फांसी, 4 निलंबित
छग : थाने में संदेही ने लगाई फांसी, 4 निलंबित

--आईएएनएस

गरियाबंद, 14 सितंबर (आईएएनएस/वीएनएस)। गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात छुरा थाने के बंदीगृह में एक व्यक्ति ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। उसे चोरी के संदेह में गुरुवार को ही थाने लाया गया था। पुलिस के अनुसार, पूछताछ के लिए उसे रात में थाने के ही लॉकअप में रखा गया था, जहां देर रात उसने कंबल फाड़कर फंदा बनाया और फांसी पर लटक गया।

जानकारी मिली है कि मृतक का नाम संतोष देवार बताया जा रहा है, जो फिंगेश्वर का निवासी था। विगत दिनों जतमई धाम के मंदिरों में हुई चोरी के संदेह में संतोष देवार को छुरा पुलिस गुरुवार पुछताछ के लिए थाने ले आई थी। माना जा रहा है कि संदेही ने मंदिर में की गई चोरी के अतिरिक्त अन्य चोरी की वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया था। उसकी निशानदेही पर आगे की कार्रवाई की जाती, मगर रात में ही उसने फांसी लगा ली।

शुक्रवार सुबह मामले की जानकारी मिलते ही जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एम.आर. अहीरे तथा प्रशासनिक अधिकारी कलेक्टर श्याम धावड़े, एसडीएम तथा अन्य मौके पर पहुंच गए। घटना की गंभीरता के आधार पर न्यायिक एवं फॉरेंसिक जांच के आदेश दिए गए हैं।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नेहा पांडेय के अनुसार, घटना की मजिस्ट्रियल जांच की जाएगी। साथ ही फॉरेंसिक एक्सपर्ट को भी जांच के लिए बुला लिया गया था। घटना के जिम्मेदारों पर कार्रवाई की जाएगी।

वहीं मामले को लेकर गुरुवार शाम छुरा थाना प्रभारी दीपेश सैनी सहित एक हवलदार व तीन सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया। वहीं एक नगर सैनिक का प्रतिवेदन कार्यवाही के लिए होमगार्ड कंमाडेंट को भेजा गया है।

 

© 2018 आईएएनएस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड। सर्वाधिकार सुरक्षित।
किसी भी रूप में कहानी / फोटोग्राफ के प्रजनन कानूनी कार्रवाई के लिए उत्तरदायी होगा।

समाचार, विचार और गपशप के लिए, अनुगमन करें @IANSLIVE at ट्विटर हमें यहाँ तलाशें फेसबुक पर भी!

अंतिम नवीनीकृत: 14 सितंबर, 2018

संबंधित समाचार
संबंधित विषय

राष्ट्रीय



वीडियो गैलरी

© 2018 आईएएनएस इंडिया प्राईवेट लिमिटेड.
हमें बुकमार्क करना ना भूलें! (CTRL-D)
साइट द्वारा डिज़ाइन किया गया: आईएएनएस