एमयूनी ने मोबाइल एप 'एमयूनीकैंपस' लांच किया
एमयूनी ने मोबाइल एप 'एमयूनीकैंपस' लांच किया

--आईएएनएस

मुंबई, 16 मई (आईएएनएस)| उच्च शिक्षा समाधान और डिजिटल अवसंरचना प्रदाता कंपनी एमयूनी ने यहां 'एमयूनी एडुटेक कांग्रेस 2018' में विभिन्न हितधारकों से भारतीय उच्च शिक्षा को लेकर विचार-विमर्श किया तथा अपना मोबाइल एप 'एमयूनीकैंपस' लांच किया।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि एमयूनी के सदस्य संस्थानों के छात्रों के लिए 'एमयूनीकैंपस' गूगल प्ले पर उपलब्ध होगा। इस एप के द्वारा छात्र अपने कोर्स, स्टडी मैटीरियल, पीडीएफ दस्तावेजों, पीपीटीएस, एमसीक्यू, असाइनमेंट्स, लाइव वीडियो लेक्चर्स को एक्सेस कर सकते हैं तथा वीडियोलेक्चर्स को अपने मोबाइल में रिकार्ड भी कर सकते हैं।

एडुटेक कांग्रेस 2018 में मुख्य अतिथि और अंतर्राष्ट्रीय स्क्रीन एकेडमी और सिडनी फिल्म स्कूल के कार्यकारी अध्यक्ष सिमॉन हंटर ने हाइब्रिड लर्निग में नए क्षितिजों की बात की और प्रौद्योगिकी से जुड़ी भविष्य की अद्भुत शिक्षा के बारे में बात की।

इस मौके पर एमयूनी के संस्थापक भुपेश दहेरिया ने भारतीय उच्च शिक्षा के भविष्य पर बात की और कहा कि यह भविष्य में कृत्रिम बुद्धिमत्ता से संचालित होगा।

आईआईएम बैंगलोर के अध्यक्ष (डिजिटल लर्निग) डॉ. पी.डी. जोश ने कहा कि 20वीं सदी का शिक्षा का मॉडल कक्षा में छात्र और शिक्षकों के बीच ज्यादा से ज्यादा बातचीत पर आधारित था, जबकि भविष्य की कक्षाएं प्रौद्योगिकी पर आधारित होंगी।

 

© 2018 आईएएनएस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड। सर्वाधिकार सुरक्षित।
किसी भी रूप में कहानी / फोटोग्राफ के प्रजनन कानूनी कार्रवाई के लिए उत्तरदायी होगा।

समाचार, विचार और गपशप के लिए, अनुगमन करें @IANSLIVE at ट्विटर हमें यहाँ तलाशें फेसबुक पर भी!

अंतिम नवीनीकृत: 16 मई, 2018

संबंधित समाचार
संबंधित विषय

व्यापार



वीडियो गैलरी

© 2018 आईएएनएस इंडिया प्राईवेट लिमिटेड.
हमें बुकमार्क करना ना भूलें! (CTRL-D)
साइट द्वारा डिज़ाइन किया गया: आईएएनएस