एनक्रिप्टेड मैसेज फीचर पर सक्रिय ट्विटर : रपट
एनक्रिप्टेड मैसेज फीचर पर सक्रिय ट्विटर : रपट

--आईएएनएस

सैन फ्रांसिस्को, 8 मई (आईएएनएस)| फेसबुक और वाट्सएप पर डेटा की सुरक्षा की चिताएं बढ़ी हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि ट्विटर ने एक 'सीक्रेट' एनक्रिप्टेड मैसेज फीचर पर काम शुरू किया है, जो माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफार्म को संवेदनशील संचार के लिए अधिक सुरक्षित बना सकती है।

टेकक्रंच की रिपोर्ट में सोमवार को कहा गया कि इस फीचर के साथ ट्विटर को एक्रिप्टेड मैसेज को लेकर विकल्पों को शुरू करने की उम्मीद है, जिसमें गुप्त बातचीत करना और सुरक्षित संपर्क को सत्यापित करने के लिए एनक्रिप्शन कुंजी शामिल है।

एक्रिप्टेड डायरेक्ट मैसेज (डीएम) का विकल्प पहली ट्विटर के एपीके में देखने को मिला है, जिसमें कंपनी द्वारा परीक्षण किए जा रहे सुविधाओं का कोड मुहैया कराया जाता है।

इंस्टैंट मैसेजिंग एप वाट्स एप अपने सभी वार्तालापों में 'एंड-टू-एंड एनक्रिप्शन' का उपयोग करता है। इसे मैसेंजर में भी चुना जा सकता है।

कहा जा रहा है कि पिछले हफ्ते वाट्स एप के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी जान कुओम ने पैरेंट कंपनी फेसबुक द्वारा वाट्स एप पर उपलब्ध निजी डेटा का उपयोग करने और उसके एनक्रिप्शन को कमजोर करने की कोशिशों के कारण अपना पद छोड़ दिया था।

 

© 2018 आईएएनएस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड। सर्वाधिकार सुरक्षित।
किसी भी रूप में कहानी / फोटोग्राफ के प्रजनन कानूनी कार्रवाई के लिए उत्तरदायी होगा।

समाचार, विचार और गपशप के लिए, अनुगमन करें @IANSLIVE at ट्विटर हमें यहाँ तलाशें फेसबुक पर भी!

अंतिम नवीनीकृत: 08 मई, 2018

संबंधित समाचार

वीडियो गैलरी

© 2018 आईएएनएस इंडिया प्राईवेट लिमिटेड.
हमें बुकमार्क करना ना भूलें! (CTRL-D)
साइट द्वारा डिज़ाइन किया गया: आईएएनएस