आशा भोसले हुईं 86 की, बोलीं-आज भी गाना सुनकर जागती
आशा भोसले हुईं 86 की, बोलीं-आज भी गाना सुनकर जागती

--अरुंधति बनर्जी

मुंबई, 9 सितंबर (आईएएनएस)| छह दशकों के अपने सफल करियर के साथ आज भी वह सफलताओं की बुलंदियों को छू रही हैं। पद्म विभूषण से सम्मानित दिग्गज गायिका आशा भोसले रविवार को 86 वर्ष की हो गईं।

दुबई में अपने परिजनों और करीबी मित्रों के साथ जश्न मनाने के बीच उन्होंने आईएएनएस के साथ फोन पर बातचीत करने के लिए समय निकाल ही लिया।

11 साल बाद जन्मदिन मना रहीं आशा भोसले ने कहा कि उन्हें यह देखकर बहुत आश्चर्य हुआ कि बहुत सारे लोग उन्हें इस खास दिन के मौके पर उनके दुबई स्थित 'आशा' रेस्तरां में बधाई देने के लिए पहुंचे।

उन्होंने कहा, "मैंने यहां रेस्तरां में अपना जन्मदिन मनाया और बहुत सारे लोग मुझे शुभकामनाएं देने यहां पहुंचे। सच में मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी।"

उन्होंने कहा, "यहां तक कि रेस्तरां में इसके चलते बहुत भीड़ बढ़ गई। मैं वास्तव में अभिभूत महसूस कर रही हूं। लोगों का प्यार एक ऐसी चीज है, जिसे किसी और तरीके से नहीं पाया जा सकता। मैं खुद को भाग्यशाली मानती हूं। क्या आपको पता है, मैं 11 साल बाद अपना जन्मदिन मना रही हूं।"

उन्होंने कहा कि इसके अलावा इतने सालों में जिंदगी बिल्कुल नहीं बदली है।

आशा भोसले ने कहा, "यहां तक कि आज भी हर सुबह मैं गाना सुनकर जागती हूं। मैं हर दिन रियाज करती हूं। रियाज करना मेरे लिए कोई काम नहीं है, यह मेरी जीवन शैली है। मैं जहां भी जाती हूं, अपने साथ एक इलेक्ट्रिक तानपुरा लेकर जाती हूं।"

उन्होंने कहा, "मैं जहां भी जाऊं, जहां पर भी रहूं, कम से कम एक घंटा रियाज करती हूं। दिन की शुरुआत करने का यह मेरा तरीका है, मेरे लिए और कोई दूसरा तरीका नहीं है।"

उन्होंने कहा, "यदि भगवान ने मुझे कोई हुनर दिया है, तो मुझे उसे हमेशा बेहतर बनाना ही होगा। इसका कोई शॉर्टकट नहीं है।"

 

© 2020 आईएएनएस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड। सर्वाधिकार सुरक्षित।
किसी भी रूप में कहानी / फोटोग्राफ के प्रजनन कानूनी कार्रवाई के लिए उत्तरदायी होगा।

समाचार, विचार और गपशप के लिए, अनुगमन करें @IANSLIVE at ट्विटर हमें यहाँ तलाशें

वीडियो गैलरी

© 2020 आईएएनएस इंडिया प्राईवेट लिमिटेड.
हमें बुकमार्क करना ना भूलें! (CTRL-D)
साइट द्वारा डिज़ाइन किया गया: आईएएनएस