अभिनय व मॉडलिंग, दोनों हैं पसंद : मुग्धा गोडसे
अभिनय व मॉडलिंग, दोनों हैं पसंद : मुग्धा गोडसे

--प्रज्ञा कश्यप

नई दिल्ली, 28 सितंबर (आईएएनएस)| मॉडलिंग से अभिनय की दुनिया में आईं मुग्धा गोडसे ने बॉलीवुड में कोई गॉडफादर न होने के बावजूद अपने दम पर पहचान हासिल की है। वह इन दिनों फिल्मों में ज्यादा सक्रिय नहीं हैं, फिर भी दर्शक उन्हें भूले नहीं हैं। मॉडलिंग और अभिनय के साथ ही मुग्धा फिल्म निर्माण में भी कदम रख चुकी हैं।

मुग्धा ने हाल ही में इंडिया किड्स फैशन वीक में नन्ही-नन्ही मॉडलों के साथ रैंप वॉक का खूब आनंद उठाया। जब पूछा गया कि उनके लिए बच्चों के साथ रैंप वॉक करने का अनुभव कैसा रहा? तो उन्होंने खास बातचीत में आईएएनएस से कहा, "काफी अच्छा और मजेदार था। मुझे लगता है कि इस तरह के मंच बड़ों और बच्चों दोनों के लिए ही काफी मनोरंजक और शिक्षाप्रद होते हैं। जो बच्चे आगे चलकर इसी दिशा में काम करना चाहते हैं या उनके मां-बाप अपने बच्चों के लिए ऐसा सोचते हैं, उनके लिए ऐसे शो काफी अच्छा माध्यम बन सकते हैं।"

वह कहती हैं, "बड़े-बड़े ब्रांड्स अपने कपड़ों की मॉडलिंग के लिए बच्चों का चयन करते हैं। उनके लिए भी यह मंच काफी उपयोगी साबित हो सकता है।"

मुग्धा ने साल 2002 में मिस ग्लैडरैग्स मेगा मॉडल हंट में बाजी मारी थी। वह 2004 की मिस इंडिया प्रतियोगिता की सेमी फाइनलिस्ट भी रह चुकी हैं।

आपने बड़ी-बड़ी मॉडलों के साथ रैंप साझा किया है। बच्चों के साथ किसी तरह की चुनौती महसूस हुई, इस सवाल पर मुग्धा कहती हैं, "बिल्कुल, मेरे लिए काफी यह काफी चुनौतीपूर्ण था। रैंप पर छोटे-छोटे बच्चे चल रहे थे, उन्हें देखकर काफी अच्छा महसूस हो रहा था। मुझे बहुत मजा आया। यह हालांकि पहली बार नहीं था। मुझे लगता है कि मेरे 15 साल के करियर में मैंने कई बार बच्चों के साथ रैंप वॉक किया है, लेकिन मुझे लगता है कि यह अनुभव सबसे अलग था।"

आपने फिल्म निर्माण में भी कदम रख दिया है। निर्देशन में भी आने की कोई योजना है? यह पूछे जाने पर मुग्धा ने कहा, "मैंने निर्देशन में अभी तक हाथ नहीं आजमाया है, लेकिन एक लघु फिल्म की निर्माता रह चुकी हूं। अगर कुछ अच्छा हुआ तो जरूर करूंगी।"

बॉलीवुड में आने से पहले मुग्धा 'चुप चुप खड़े हो', 'लेकर हम दीवाना दिल' जैसे कई हिंदी अलबम में भी काम कर चुकी हैं।

मुग्धा को साल 2008 में निर्देशक मधुर भंडारकर की फिल्म 'फैशन' ने काफी प्रसिद्धि दिलाई थी। इसमें मुग्धा के अभिनय की न केवल प्रशंसा हुई, बल्कि उन्हें इस फिल्म के लिए फिल्म फेयर में बेस्ट फीमेल डेब्यू का नामांकन भी मिला था। मुग्धा ने पहली फिल्म के लिए अप्सरा पुरस्कार समारोह में बेस्ट डेब्यू का पुरस्कार जीता था।

फिल्म से दूरी बनाने के सवाल पर मुग्धा कहती हैं, "नहीं ऐसा नहीं है कि मैंने फिल्मों से दूरी बना ली है। मैं एक फिल्म पर फिलहाल काम कर रही हूं और कई पटकथाएं पढ़ रही हूं।"

अभिनय ज्यादा पसंद है या मॉडलिंग? इस सवाल पर मुग्धा कहती हैं, "मुझे दोनों ही पसंद हैं। अभिनय और मॉडलिंग में से किसी एक को चुनना मुश्किल है, क्योंकि दोनों काफी मिलते-जुलते हैं और दोनों में ही आपको बारीकियों का ध्यान रखना पड़ता है। अभिनय में हालांकि अब काफी अलग चीजें आ रही हैं, लेकिन मैं मॉडलिंग और अभिनय दोनों का आनंद लेती हूं।"

 

© 2018 आईएएनएस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड। सर्वाधिकार सुरक्षित।
किसी भी रूप में कहानी / फोटोग्राफ के प्रजनन कानूनी कार्रवाई के लिए उत्तरदायी होगा।

समाचार, विचार और गपशप के लिए, अनुगमन करें @IANSLIVE at ट्विटर हमें यहाँ तलाशें फेसबुक पर भी!

वीडियो गैलरी

© 2018 आईएएनएस इंडिया प्राईवेट लिमिटेड.
हमें बुकमार्क करना ना भूलें! (CTRL-D)
साइट द्वारा डिज़ाइन किया गया: आईएएनएस