ताज़ा खबर
कोरोनावायरस : हांगकांग में 65 मामलों की पुष्टि

कोरोनावायरस : हांगकांग में 65 मामलों की पुष्टि  

20 फ़रवरी, 2020  

हांगकांग, 20 फरवरी (आईएएनएस)| हांगकांग के सेंटर फॉर हेल्थ प्रोटेक्शन (सीएचपी) ने यहां कोरोनावायरस संक्रमण के 65 मामलों की पुष्टि की है। सीएचपी ने बुधवार देर रात (स्थानीय समय अनुसार रात 8 बजे) कहा कि हांगकांग में कोरोनावायरस (सीओवीआईडी-19) संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 65 हो गई है।



कोरोना वायरस : अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उपकरणों की कमी, डब्ल्यूएचओ पहुंचा रहा मदद

कोरोना वायरस : अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उपकरणों की कमी, डब्ल्यूएचओ पहुंचा रहा मदद  (19 फ़रवरी, 2020)

नई दिल्ली, 19 फरवरी (आईएएनएस)| कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) दुनिया भर के 100 से ज्यादा देशों की मदद करेगा। इस मदद के तहत कोरोना वायरस को पहचानने व संक्रमण रोकने के लिए आवश्यक उपकरण मुहैया कराए जा रहे हैं। पहली खेप के तौर पर डब्ल्यूएचओ ने 69 अलग-अलग देशों को 12000 किलोग्राम राहत सामग्री भेजी है। विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से किए गए ट्वीट के मुताबिक, 29 एशियाई एवं अफ्रीकी देशों को कोरोना वायरस की पहचान करने वाले उपकरण भेजे जा चुके हैं। अगले एक सप्ताह में 40 अन्य देशों को वायरस की पहचान व रोकथाम में उपयोगी उपकरण मुहैया कराए जाएंगे।

बिहार : कोरोना वायरस की आशंका से विदेशी पर्यटक आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

बिहार : कोरोना वायरस की आशंका से विदेशी पर्यटक आइसोलेशन वार्ड में भर्ती  (19 फ़रवरी, 2020)

गया, 19 फरवरी (आईएएनएस)| म्यांमार से बिहार के गया आए एक पर्यटक को तेज बुखार के कारण कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका के मद्देनजर एहतियातन गया के एक अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। गया के स्वास्थ विभाग के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि 53 वर्षीय एक पर्यटक मंगलवार को गया अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरा था। वह बोधगया भ्रमण के लिए आया है। हवाईअड्डे पर मेडिकल टीम ने स्क्रीनिंग के दौरान उसे तेज बुखार से पीड़ित पाया। कोरोना की आशंका के मद्देनजर उसे गया के 'अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल' (एएनएमसीएच) के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है।


वीडियो गैलरी

© 2020 आईएएनएस इंडिया प्राईवेट लिमिटेड.
हमें बुकमार्क करना ना भूलें! (CTRL-D)
साइट द्वारा डिज़ाइन किया गया: आईएएनएस