ताज़ा खबर
नई दिल्ली: एंबुलेंस की संख्या में इजाफा, अस्पताल पहुंचने के 10 मिनट के भीतर मरीज हो रहे भर्ती

नई दिल्ली: एंबुलेंस की संख्या में इजाफा, अस्पताल पहुंचने के 10 मिनट के भीतर मरीज हो रहे भर्ती  

21 अगस्त, 2020  

नई दिल्ली, 21 अगस्त (आईएएनएस)। दिल्ली सरकार कोरोना वायरस को नियंत्रित करने को लेकर हर संभव प्रयास कर रही है। इसी के तहत कैट्स एंबुलेंस के रिस्पॉस टाइम को घटाकर 18 मिनट यानी फोन करने के 18 मिनट के भीतर मरीजों को एंबुलेंस की सेवा दी रही है। 15 मई को कैट्स एंबुलेंस का रिस्पॉन्स टाइम करीब 55 मिनट था, जो अब घटकर 18 मिनट हो गया है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने मरीजों को जल्दी से जल्दी अस्पताल पहुंचाने का निर्देश दिया है, ताकि उन्हें समय पर इलाज देकर उनकी जान बचाई जा सके।



उप्र के बिजनौर में एक दरोगा मिला पॉजिटिव, 1 किमी एरिया सील, थाना शिफ्ट

उप्र के बिजनौर में एक दरोगा मिला पॉजिटिव, 1 किमी एरिया सील, थाना शिफ्ट  (21 अप्रैल, 2020)

बिजनौर, 21 अप्रैल (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के बिजनौर स्थित नहटौर थाना में एक दरोगा के संक्रमित होने की पुष्टी के बाद थाने के एक किलोमीटर के इलाके को सील कर थाना दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया। इसके अलावा 60 लोगों को क्वारंटाइन कराया गया है। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण (एसपी) संजय कुमार ने बताया कि "नहटौर में एक सब इंस्पेक्टर पॉजिटिव पाए गये थे। इसके बाद थानें में सभी लोगों को जांच करायी गयी है। इसके अलावा 4 अन्य लोगों को पूरी तरह से होम क्वारंटाइन के लिए भेजा गया है। इनकी दो दिन बाद ब्लड र्पिोट आएगी तब पता चलेगा। अभी फिलहाल हमारे यहां एक व्यक्ति पॉजिटिव है।"

मप्र में कोरोना से पुलिस अफसर की मौत

मप्र में कोरोना से पुलिस अफसर की मौत  (21 अप्रैल, 2020)

इंदौर, 21 अप्रैल (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश के उज्जैन में पदस्थ थाना प्रभारी यशवंत पाल का कोरोना संक्रमण के चलते उपचार के दौरान मंगलवार को निधन हो गया। वे पिछले 12 दिनों से इंदौर के अस्पताल में उपचाररत थे। इससे दो दिन पहले भी इंदौर के एक थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार चंद्रवंशी का निधन हुआ था। इंदौर के मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रवीण जाड़िया ने मंगलवार केा आईएएनएस को बताया कि यशवंत पाल की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी और उनका यहां इलाज चल रहा था। आज सुबह उनका निधन हो गया। बताया गया है कि पाल उज्जैन के नीलंगगा थाने में पदस्थ थे और वे अंबर कॉलोनी की व्यवस्था खुद संभाले हुए थे। यह क्षेत्र कंटेंटमेंट एरिया था क्योंकि यहां एक व्यक्ति की कोरोना के चलते मौत हुई थी। उसके बाद पाल की तबियत बिगड़ी और उसके बाद उन्हें इंदौर के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनका निधन हो गया।

देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या 18,601 पहुंची, 590 की मौत

देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या 18,601 पहुंची, 590 की मौत  (21 अप्रैल, 2020)

नई दिल्ली, 21 अप्रैल (आईएएनएस)| देश मे कोरोना पीड़ितों की संख्या 18,601 पहुंच गयी है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार सुबह जारी आंकड़े के मुताबिक इनमें से 14,759 अभी भी कोविड-19 वायरस से पीड़ित हैं। 3251 को अस्पताल से ईलाज के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है लेकिन मरने वालों की संख्या 590 पहुंच गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अंडमान निकोबार में कोरोना पीड़ित लोगों की संख्या 16 हो गई है। इनमें से 11 को अस्पताल से इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है। उधर आंध्र प्रदेश में यह आंकड़ा तेजी से बढ़ा है। यहां मंगलवार सुबह तक 722 लोग इस वायरस से पीड़ित बताए गए हैं। इनमें से 92 को डिस्चार्ज किया जा चुका है। 20 की मौत हो गई है।

दुनियाभर में कोविड-19 से मृत्यु की संख्या हुई 150,000 के पार

दुनियाभर में कोविड-19 से मृत्यु की संख्या हुई 150,000 के पार  (18 अप्रैल, 2020)

वाशिंगटन, 18 अप्रैल (आईएएनएस)| कोविड-19 से दुनियाभर में 22 लाख से अधिक संक्रमणों के साथ शुक्रवार को इससे होने वाली मौतों की संख्या 150,000 का आंकड़ा पार कर गई है। वहीं इस महामारी से संयुक्त रूप से ल़ड़ने के लिए अंतर्राष्ट्रीय संस्थाओं ने अपने सामूहिक प्रयासों को तेज कर दिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि, जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी में स्थित सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) के अनुसार, दुनियाभर में अपराह्न् 3:30 (1930 जीएमटी) बजे तक इस बीमारी से संक्रमित 2,214,861 मामलों में कुल 150,948 लोगों की मौत हो चुकी है।

बिहार : कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 72 पहुंची, 4 जिलों में डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग

बिहार : कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 72 पहुंची, 4 जिलों में डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग  (16 अप्रैल, 2020)

पटना, 16 अप्रैल (आईएएनएस)| बिहार में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में लगातार वृद्घि हो रही है। राज्य में बुधवार की शाम दो और लोगों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 72 हो गई है। इस बीच, गुरुवार से राज्य के अधिक प्रभावित जिलों में डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग प्रारंभ की जा रही है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने गुरुवार को बताया कि बुधवार की शाम दो और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिससे राज्य में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 72 पहुंच गई है। इसमें वैशाली के 35 वर्षीय व्यक्ति और पटना का एक 65 वर्षीय व्यक्ति शामिल है।


वीडियो गैलरी

© 2020 आईएएनएस इंडिया प्राईवेट लिमिटेड.
हमें बुकमार्क करना ना भूलें! (CTRL-D)
साइट द्वारा डिज़ाइन किया गया: आईएएनएस