ताज़ा खबर
फेसबुक अपना उपग्रह लांच करेगी अगले साल

फेसबुक अपना उपग्रह लांच करेगी अगले साल  

21 जुलाई, 2018  

सैन फ्रांसिस्को, 21 जुलाई (आईएएनएस)| अरबों लोग जो अभी भी ऑफलाइन हैं, उन्हें कनेक्ट करने की अपनी योजना के तहत फेसबुक अपना खुद का इंटरनेट उपग्रह (सेटेलाइट) 'एथेना' लांच करने की तैयारी कर रही है, जिसे 2019 की शुरुआत में कक्षा में स्थापित किया जाएगा। द वायर्ड की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। रिपोर्ट में शुक्रवार को कहा गया कि अमेरिकी संघीय संचार आयोग (एफसीसी) के समक्ष फेसबुक द्वारा प्वाइंटव्यू टेक एलएलसी के नाम से दायर एक आवेदन के मुताबिक, परियोजना को "दुनिया भर में असेवित और कमसेवित क्षेत्रों में कुशलतापूर्वक ब्रॉडबैंड की पहुंच प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है।"



वाट्स एप पर अब सिर्फ 5 लोगों को मैसेज साझा करना संभव

वाट्स एप पर अब सिर्फ 5 लोगों को मैसेज साझा करना संभव  (20 जुलाई, 2018)

नई दिल्ली, 20 जुलाई (आईएएनएस)| देश में लिंचिंग (भीड़ द्वारा व्यक्ति की हत्या) की घटनाओं के बीच फर्जी और भड़काऊं सामग्री को अपने प्लेटफार्म पर फैलने से रोकने में नाकाम रहने को लेकर सरकार द्वारा दूसरी बार चेतावनी मिलने के बाद फेसबुक के स्वामित्व वाले वाट्स एप ने शुक्रवार को कहा कि वह भारत में एक ऐसा फीचर ला रही है, जिसके कारण उपयोगकर्ता सिर्फ पांच लोगों तक ही मैसेज फॉरवर्ड कर पाएंगे। इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने तीन जुलाई, 2018 को वॉट्सएप को अपने लिखित संदेश में वॉट्सएप मंच के माध्यम से फैलाए जा रहे भड़काऊ संदेशों के दुरुपयोग को रोकने के लिए शीघ्रता से कदम उठाने को कहा गया था। उसी दिन वॉट्सएप ने मंत्रालय को अपना जबाव देते हुए कहा कि इस तरह के संदेशों और झूठी खबरों को हटाने के लिए आवश्यक प्रयास बढ़़ाने की पहल की गई है।

वालमार्ट ने डिजिटल विस्तार के लिए माइक्रोसॉफ्ट से की साझेदारी

वालमार्ट ने डिजिटल विस्तार के लिए माइक्रोसॉफ्ट से की साझेदारी  (17 जुलाई, 2018)

वाशिंगटन, 17 जुलाई (आईएएनएस)| लाखों ग्राहकों के लिए खरीदारी को आसान और तेज बनाने के लिए दिग्गज कैश एंड कैरी कंपनी वालमार्ट ने मंगलवार को माइक्रोसॉफ्ट के साथ 5 सालों की रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की। वालमार्ट जरूरी एप्लिकेशनों और वर्कलोड के लिए पहले से ही माइक्रोसॉफ्ट की सेवाओं का इस्तेमाल कर रही है। अब वालमार्ट माइक्रोसॉफ्ट की क्लाउड नवाचार परियोजनाओं का भी इस्तेमाल करेगी, ताकि मशीन लर्निग (एमएल) और कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) का लाभ ग्राहकों को प्रदान की जानेवाली सेवाओं और आंतरिक व्यापार अनुप्रयोगों में उठा सके।


वीडियो गैलरी

© 2018 आईएएनएस इंडिया प्राईवेट लिमिटेड.
हमें बुकमार्क करना ना भूलें! (CTRL-D)
साइट द्वारा डिज़ाइन किया गया: आईएएनएस