ताज़ा खबर
'बाहुबली' में खामी का पता समय पर लगाने के लिए इसरो की तारीफ

'बाहुबली' में खामी का पता समय पर लगाने के लिए इसरो की तारीफ  

15 जुलाई, 2019  

 नई दिल्ली, 15 जुलाई (आईएएनएस)| रॉकेट 'बाहुबली' में तकनीकी खामी का पता सोमवार तड़के प्रक्षेपण से एक घंटा पहले लगने से भारत ने चंद्रयान-2 की लांचिंग को कुछ समय के लिए भले ही टाल दिया गया है, लेकिन सोशल मीडिया पर लोगों ने इसरो की प्रशंसा करते हुए कहा है कि 'कभी नहीं' से बेहतर 'कुछ समय का विलंब' होता है।



'बाहुबली' रॉकेट की लॉचिंग देखने के लिए 7,134 लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन

'बाहुबली' रॉकेट की लॉचिंग देखने के लिए 7,134 लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन  (13 जुलाई, 2019)

चेन्नई, 13 जुलाई (आईएएनएस)| भारत के बड़े मिशन चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग को देखने के लिए लोगों में खासा उत्साह है और इसे लाइव देखने के लिए अब तक 7,134 लोगों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया है। दरअसल 15 जुलाई को इसरो के शक्तिशाली रॉकेट 'बाहुबली' पर सवार होकर चंद्रयान-2 अपने मिशन पर निकलेगा, जिसे देखने के लिए लोग ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं। इसरो ने हाल ही में आम लोगों के लिए रॉकेट लॉचिंग प्रक्रिया को लाइव देखने की शुरुआत की है। लोग विशेष तौर पर बनाई गई एक गैलरी में बैठकर इसरो के लॉन्च देख सकते हैं। इसमें कुल 10 हजार लोगों के बैठने की क्षमता है, इसलिए इसरो की योजना है कि धीरे-धीरे दर्शकों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

पहली छमाही में चीन का कुल विदेशी व्यापार आयात-निर्यात मूल्य 146 खरब युआन से अधिक

पहली छमाही में चीन का कुल विदेशी व्यापार आयात-निर्यात मूल्य 146 खरब युआन से अधिक  (13 जुलाई, 2019)

बीजिंग, 13 जुलाई (आईएएनएस)| चीनी राजकीय कस्टम महाब्यूरो द्वारा 12 जुलाई को जारी आंकड़ों के अनुसार इस वर्ष की पहली छमाही में चीन का कुल विदेशी व्यापार आयात और निर्यात मूल्य 146 खरब 70 अरब युआन रहा, जो पिछले वर्ष की इस अवधि से 3.9 प्रतिशत अधिक रहा। इसमें निर्यात मूल्य 79 खरब 50 अरब युआन रहा, जो 6.1 प्रतिशत अधिक है। उधर आयात मूल्य 67 खरब 20 अरब युआन रहा, जो 1.4 प्रतिशत अधिक रहा। चीन का व्यापारिक अनुकूल संतुलन 12 खरब 30 अरब युआन रहा, जो 41.6 प्रतिशत अधिक रहा। उस दिन चीनी राजकीय कस्टम महाब्यूरो के प्रवक्ता ने कहा कि इस वर्ष की पहली छमाही में चीन के विदेशी व्यापार की आयात और निर्यात स्थिति स्थिरता से आगे बढ़ रही है, विदेशी व्यापार के उच्च गुणवत्ता वाला विकास व्यवस्थित रूप से आगे बढ़ रहा है।


वीडियो गैलरी

© 2019 आईएएनएस इंडिया प्राईवेट लिमिटेड.
हमें बुकमार्क करना ना भूलें! (CTRL-D)
साइट द्वारा डिज़ाइन किया गया: आईएएनएस