ताज़ा खबर
कांग्रेस की विदेश इकाई में कलिता, बाजवा नियुक्त

कांग्रेस की विदेश इकाई में कलिता, बाजवा नियुक्त  

18 सितंबर, 2018  

नई दिल्ली, 18 सितम्बर (आईएएनएस)| कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को भुवनेश्वर कलिता और प्रताप सिंह बाजवा को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के विदेशी मामलों के विभाग के उपाध्यक्ष पद पर नियुक्त किया है।  



उप्र : सतना में सवर्णो पर लाठीचार्ज, कई घायल

उप्र : सतना में सवर्णो पर लाठीचार्ज, कई घायल  (18 सितंबर, 2018)

सतना, 18 सितंबर (आईएएनएस)| केंद्र सरकार द्वारा एससी-एसटी एक्ट में किए गए संशोधन का मध्यप्रदेश में ऊंची जातियों द्वारा विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है। मंगलवार को सतना जिले में सड़कों पर उतरे सवर्ण समाज के लोगों ने यातायात बाधित कर दिया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को सड़क से हटाने की कोशिश की, जब सफलता नहीं मिली तो लाठीचार्ज कर दिया। लाठीचार्ज में कई प्रदर्शनकारियों को चोटें आई हैं। प्रदर्शनकारियों ने भी पुलिस पर पत्थर बरसाए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सतना जिले में पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे थे। यहां सवर्ण समाज के प्रतिनिधि हाथों में काले झंडे लेकर सड़क पर उतरे। इससे रीवा की ओर जाने वाले मार्ग पर कई घंटे तक जाम लगा रहा और वाहनों की कई किलोमीटर लंबी कतारें लग गईं। प्रदर्शनकारी केंद्र सरकार द्वारा एससी-एसटी एक्ट में किए गए संशोधन से नाराज थे और मुख्यमंत्री के सभास्थल की ओर बढ़ना चाहते थे।

'भारतात्मा अशोक सिंघल वैदिक पुरस्कार' समारोह 25 सितंबर को

'भारतात्मा अशोक सिंघल वैदिक पुरस्कार' समारोह 25 सितंबर को  (18 सितंबर, 2018)

नई दिल्ली, 18 सितम्बर (आईएएनएस)| सिंघल फाउंडेशन द्वारा विश्व हिंदू परिषद के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक सिंघल की याद में 25 सितम्बर को संपूर्ण भारत में वैदिक शिक्षा के प्रचार, प्रसार और प्रोत्साहन के लिए देश के सभी वैदिक स्कूलों से आई प्रविष्टियों में तीन श्रेणियों में 'भारतात्मा अशोकजी सिंघल वैदिक पुरस्कार' प्रदान किया जाएगा। यह पुरस्कार वैदिक शिक्षा देने वाले सर्वश्रेष्ठ विद्यालय, सर्वश्रेष्ठ विद्यार्थी, और सर्वश्रेष्ठ शिक्षक को दिया जाएगा। संस्था की ओर से जारी बयान के अनुसार, वैदिक पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि बाबा रामदेव होंगे और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह इसकी अध्यक्षता करेंगे। प्रथम पुरस्कार पाने वाले छात्र को तीन लाख रुपये, शिक्षक को पांच लाख रुपये और विद्यालय को सात लाख रुपये की राशि प्रदान की जाएगी। यह पुरस्कार पिछले वर्ष भी आयोजित किया गया था।

मोदी ने राफेल सौदे में राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता किया : एंटनी

मोदी ने राफेल सौदे में राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता किया : एंटनी  (18 सितंबर, 2018)

नई दिल्ली, 18 सितम्बर (आईएएनएस)| कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ए.के. एंटनी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फ्रांस से खरीदे जाने वाले राफेल लड़ाकू विमानों की संख्या घटाकर 36 करने पर 'राष्ट्रीय सुरक्षा और रक्षा तैयारियों के साथ गंभीर समझौता' करने का आरोप लगाया है। पूर्व रक्षामंत्री ने यहां मीडिया से कहा, "2000 में, भारतीय वायुसेना(आईएएफ) ने तत्कालीन राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) सरकार को कहा था कि उन्हें कम से कम 126 लड़ाकू विमानों की जरूरत है। पूर्वी और पश्चिमी सीमाओं पर खतरे के मद्देनजर, आधुनिक हवाई शक्ति बेहद महत्वपूर्ण है।"


वीडियो गैलरी

© 2018 आईएएनएस इंडिया प्राईवेट लिमिटेड.
हमें बुकमार्क करना ना भूलें! (CTRL-D)
साइट द्वारा डिज़ाइन किया गया: आईएएनएस