ताज़ा खबर
बिहार : 16 हजार किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला, विपक्ष ने साधा निशाना

बिहार : 16 हजार किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला, विपक्ष ने साधा निशाना  

19 जनवरी, 2020  

 पटना, 19 जनवरी (आईएएनएस)| बिहार में 'जल-जीवन-हरियाली' अभियान के साथ नशामुक्ति, बाल विवाह रोकथाम एवं दहेज प्रथा उन्मूलन को लेकर जागरूकता अभियान के तहत रविवार को राज्यभर में पांच करोड़ से ज्यादा लोगों ने एक-दूसरे का हाथ पकड़कर मानव श्रृंखला बनाया।



देश में 2018 के मुकाबले 2019 में बढ़ा पर्यटन उद्योग

देश में 2018 के मुकाबले 2019 में बढ़ा पर्यटन उद्योग  (19 जनवरी, 2020)

नई दिल्ली, 19 जनवरी (आईएएनएस)| अनुच्छेद 370 को रद्द कर जम्मू एवं कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लेना, सुप्रीम कोर्ट का फैसला राम मंदिर के पक्ष में आना और हाल ही में लागू हुए नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को लेकर देशभर में बवाल होने के बावजूद देश में पर्यटन उद्योग में लगातार वृद्धि हो रही है। पर्यटन मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, देशभर में जारी विरोध-प्रदशनों का देश के टूरिज्म इंडस्ट्री पर कोई खास प्रभाव नहीं दिख रहा है। ये तब है जब कि 9 प्रमुख देशों ने अपने-अपने नागरिकों को भारत की यात्रा करने से बचने की सलाह दी है। देश में आने वाले पर्यटकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। पर्यटन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) प्रहलाद सिंह पटेल ने मीडिया को खुद इस बात की जानकारी देते हुए कहा, "प्रधानमंत्री मोदी हमारे ब्रांड एम्बेसडर हैं, जिनकी वजह से यह इजाफा देखने को मिल रहा है।"

बिहार में जल-जीवन-हरियाली अभियान के लिए बनी मानव श्रृंखला, नीतीश ने जताया आभार (लीड-1)

बिहार में जल-जीवन-हरियाली अभियान के लिए बनी मानव श्रृंखला, नीतीश ने जताया आभार (लीड-1)  (19 जनवरी, 2020)

पटना, 19 जनवरी (आईएएनएस)| बिहार में 'जल-जीवन-हरियाली' अभियान के साथ नशा मुक्ति, बाल विवाह रोकथाम एवं दहेज प्रथा उन्मूलन को लेकर जागरूकता अभियान के तहत रविवार को राज्यभर में करीब चार करेाड़ से ज्यादा लोगों ने एक दूसरे का हाथ पकड़कर मानव श्रृंखला बनाई। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मानव श्रृंखला में शामिल होने वाले सभी लोगों का आभार जताते हुए कहा कि जल और हरियाली है तभी जीवन है। इस मानव श्रृंखला की शुरुआत ऐतिहासिक गांधी मैदान में प्रारंभ हुई, जहां राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, जल पुरूष राजेंद्र सिंह सहित कई मंत्री और अधिकारी उपस्थित रहे।


वीडियो गैलरी

© 2020 आईएएनएस इंडिया प्राईवेट लिमिटेड.
हमें बुकमार्क करना ना भूलें! (CTRL-D)
साइट द्वारा डिज़ाइन किया गया: आईएएनएस