ताज़ा खबर
काशी महाकाल एक्सप्रेस की सेवा आज से होगी शुरू

काशी महाकाल एक्सप्रेस की सेवा आज से होगी शुरू  

20 फ़रवरी, 2020  

नई दिल्ली, 20 फरवरी (आईएएनएस)| काशी महाकाल एक्सप्रेस का आधिकारिक सफर गुरुवार यानी आज से शुरू हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 फरवरी को चंदौली के पड़ाव से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। ये ट्रेन वाराणसी से इंदौर के बीच चलेगी, जो तीन ज्योतिर्लिगो (श्री ओम्कारेश्वर, श्री महाकालेश्वर और काशी विश्वनाथ) को आपस में जोड़ेगी। आईआरसीटीसी काशी महाकाल एक्सप्रेस का शुभारंभ महाशिवरात्रि के एक दिन पहले यानी 20 फरवरी से शुरू हो रहा है। देश की तीसरी कॉरपोरेट ट्रेन कैंट रेलवे स्टेशन से दोपहर 2.45 बजे इंदौर के लिए रवाना होगी और दूसरे दिन सुबह 9.40 बजे इंदौर पहुंच जाएगी। महाकाल के पहले यात्रियों को आईआरसीटीसी की ओर से आकर्षक उपहार भी दिए जाएंगे।



आज से होगी प्रशांत किशोर की 'बात बिहार की' शुरुआत

आज से होगी प्रशांत किशोर की 'बात बिहार की' शुरुआत  (20 फ़रवरी, 2020)

नई दिल्ली, 20 फरवरी (आईएएनएस)| बिहार विधानसभा चुनाव आने में अभी वक्त है, लेकिन बिहार में सियासी गर्मी की तपिश का एहसास अभी से होने लगा है। कुछ दिनों पहले पार्टी से निकाले गए प्रशांत किशोर ने सार्वजनिक तौर पर नीतीश कुमार को पिछलग्गू बताकर हमला किया और 'बात बिहार की' कार्यक्रम की शुरुआत करने का ऐलान किया। 'बात बिहार की' कार्यक्रम की शुरुआत आज से यानि 20 फरवरी से हो रही है। यह कार्यक्रम उन लोगों के पंजीकरण के साथ शुरू होगी, जो कार्यक्रम से जुड़कर, समान विचारधारा वाले लोगों के एक ऐसे समूह का हिस्सा बनना चाहते हैं और जो अगले 10-15 वर्षों में बिहार को देश के शीर्ष 10 राज्यों में देखना चाहते हैं।

उप्र : घरेलू गैस सिलेंडर में आग लगने से 5 झुलसे

उप्र : घरेलू गैस सिलेंडर में आग लगने से 5 झुलसे  (20 फ़रवरी, 2020)

बांदा, 20 फरवरी (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के गिरवां थाना क्षेत्र के अंतगर्त आने वाले महुआ गांव में बुधवार दोपहर बाद घरेलू गैस सिलेंडर में अचानक आग लगने से पांच लोग झुलस गए। जिला अस्पताल के चिकित्सक डॉ. प्रदीप कुमार ने गुरुवार को बताया, "घरेलू गैस सिलेंडर में लगी आग से झुलसे महुआ गांव के सुशील गुप्ता (42), उनकी पत्नी सुधा (37), अंकित (21), पिंटू (19) और एक रिश्तेदार महिला (60) को यहां बुधवार करीब चार बजे लाया गया था। इनमें से अंकित, पिंटू और रिश्तेदार महिला की हालत ज्यादा नाजुक है, जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद शाम को कानपुर रेफर किया गया है।"


वीडियो गैलरी

© 2020 आईएएनएस इंडिया प्राईवेट लिमिटेड.
हमें बुकमार्क करना ना भूलें! (CTRL-D)
साइट द्वारा डिज़ाइन किया गया: आईएएनएस