ताज़ा खबर
हरियाणा में कोरोना वायरस से पहली मृत्यु

हरियाणा में कोरोना वायरस से पहली मृत्यु  

02 अप्रैल, 2020  

नई दिल्ली, 2 अप्रैल (आईएएनएस)| हरियाणा में कोरोना संक्रमण के कारण एक बुजुर्ग की मौत हुई है। हरियाणा में कोरोना वायरस के कारण हुई यह पहली मृत्यु है। कोरोना वायरस के कारण अपनी जान गंवाने वाले 67 साल के यह बुजुर्ग अंबाला के निवासी थे। चंडीगढ़ स्थित पीजीआई अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। 31 मार्च को उन्हें चंडीगढ़ पीजीआई में भर्ती करवाया गया था। मंगलवार शाम को उनका सैंपल लिया गया था। बुधवार दोपहर उनकी रिपोर्ट आई जिसमें वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। कोरोना वायरस के कारण अपनी जान गवाने वाले यह बुजुर्ग टिंबर मार्केट अंबाला छावनी के निवासी व सिंडिकेट बैंक के रिटायर्ड कर्मचारी थे।  



भारत में कोरोनावायरस संदिग्धों की संख्या हुई 1966, अब तक 50 लोगों की मौत

भारत में कोरोनावायरस संदिग्धों की संख्या हुई 1966, अब तक 50 लोगों की मौत  (02 अप्रैल, 2020)

नई दिल्ली, 2 अप्रैल (आईएएनएस)| देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या लगातर बढ़ती ही जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में अब तक कोरोना पीड़ित लोगों की संख्या 1966 तक पहुंच गई है, जिसमें 1764 अभी इस बीमारी से जूझ रहे हैं, जबकि 150 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। वहीं अब तक इस बीमारी की चपेट में आने से 50 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना पीड़ित लोगों में 51 विदेशी भी शामिल हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, दिल्ली में अब तक 152 लोग कोरोना से पीड़ित पाए गए हैं, उनमें 6 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं, जबकि दो की मौत हुई है। महाराष्ट्र में 338 मामले सामने आए हैं ,इसमें 52 पूरी तरह ठीक हो गए हैं और 13 लोगों की मौत हुई है। केरल से 265 मामले सामने आए, 25 पूरी तरह ठीक हो गए और 2 लोगों की मौत हुई है । राजस्थान से भी 108 लोगों के कोरोना से पीड़ित होने के मामले आए हैं, जिसमें 3 लोग पूरी तरह ठीक हो गए हैं।

इंदौर में नगर निगम एक वक्त में बांट रहा 20 हजार खाने के पैकेट

इंदौर में नगर निगम एक वक्त में बांट रहा 20 हजार खाने के पैकेट  (02 अप्रैल, 2020)

इंदौर, 2 अप्रैल (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीज सबसे ज्यादा इंदौर में पाए जा रहे हैं, यही कारण है कि, यहां टोटल लॉकडाउन किया गया है। यहां के लोगों की जरुरत को पूरा करने के लिए प्रशासन ने बेहतर इंतजाम करने की कोशिश की है। इसी क्रम में नगर निगम गरीब परिवारों के बीच दोनों वक्त 20-20 हजार खाने के पैकेट वितरित कर रहा है। इंदौर में राज्य में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस पीड़ित मरीज पाए गए है। इसके विस्तार को रोकने के लिए टोटल लॉक डाउन किया गया हैं। लोगों की सड़कों पर आवाजाही बंद है, आवश्यकता की वस्तुएं उपलब्ध कराने के प्रयास जारी है। लोगों की समस्याओं के त्वरित निपटारे के लिए प्रशसन ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। इस समय सबसे ज्यादा दिक्कत रोज कमाने खाने वालों के सामने है। इन स्थितियों में खाने के पैकेट और कच्ची सामग्री भी वितरित की जा रही है। सामाजिक संगठन अपनी जिम्मेदारी निभा रहे है वहीं प्रषासन जरुरतों केा पूरा कर रहा है ।  

कोविड-19 लॉकडाउन : रामनवमी में भी सुनी पड़ी अयोध्या की गलियां

कोविड-19 लॉकडाउन : रामनवमी में भी सुनी पड़ी अयोध्या की गलियां  (02 अप्रैल, 2020)

अयोध्या, 2 अप्रैल (आईएएनएस)| कोरोनावायरस संक्रमण के चलते किए गए देशव्यापी लॉकडाउन में भक्तों से गुलजार रहने वाली अयोध्या सुनी पड़ी है। रामनवमी में यह पहला अवसर है, जब मठ-मंदिरों में सन्नाटा पसरा है। यहां के संतो का कहना है कि विश्वव्यापी इस महामारी के कारण अयोध्या में सारे अनुष्ठान सीमित दायरे में मनाएं जा रहे हैं। मुख्य पुजारी सत्येंद्रदास ने कहा, "सैकड़ों साल के इतिहास में यह पहला मौका है, जब अयोध्या में रामनवमी मेला और उत्सव नहीं हो रहा है। रामनवमी पर अयोध्या में आमतौर पर 15 लाख लोग भाग लेते हैं। इस बार लॉकडाउन के चलते रामनवमी का मेला भी नहीं हो रहा है।"


वीडियो गैलरी

© 2020 आईएएनएस इंडिया प्राईवेट लिमिटेड.
हमें बुकमार्क करना ना भूलें! (CTRL-D)
साइट द्वारा डिज़ाइन किया गया: आईएएनएस