ताज़ा खबर
राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने देशवासियों को दी रामनवमी की बधाई

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने देशवासियों को दी रामनवमी की बधाई  

02 अप्रैल, 2020  

नई दिल्ली, 2 अप्रैल (आईएएनएस)| राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को सभी देशवासियों को रामनवमी के पर्व की बधाई दी है। कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर देशव्यापी लॉकडाउन के बीच देशभर में आज घरों में ही रामनवमी मनाई जा रही है। रामनवमी पर्व को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।



झारखंड के मंत्री ने बेटे के तब्लीगी जमात में शामिल होने की छिपाई जानकारी

झारखंड के मंत्री ने बेटे के तब्लीगी जमात में शामिल होने की छिपाई जानकारी  (02 अप्रैल, 2020)

रांची, 2 अप्रैल ( आईएएनएस)। केंद्र और राज्य सरकारें कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए जहां एक ओर मिलकर काम कर रही हैं और लोगों से अपील कर कह रही है कि वे लॉकडाउन को गंभीरता से लें, ऐसे में झारखंड के एक मंत्री ने अपने बेटे के तब्लीगी जमात में शामिल होने की जानकारी को छिपया। राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सूबे में कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए दिन-रात एक किए हुए हैं, लेकिन उनके ही मंत्री एक के बाद एक सरकार के किए करारे पर पानी फेरने पर अमादा हैं। लगातार दो दिनों में दो ऐसे मामले सामने आए हैं, जिनसे राज्य सरकार की महामारी के खिलाफ इस पूरी लड़ाई पर ही सवाल उठने लगे हैं।

तब्लीगी जमात ने तालिबानी जुर्म किया, माफ नहीं किया जा सकता : नकवी

तब्लीगी जमात ने तालिबानी जुर्म किया, माफ नहीं किया जा सकता : नकवी  (01 अप्रैल, 2020)

नई दिल्ली, 1 अप्रैल (आईएएनएस)| केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने दिल्ली के निजामुद्दीन में मनाही के बावजूद तब्लीगी जमात के आयोजन के बाद दो दर्जन कार्यकर्ताओं के कोरोनावायरस की चपेट में आने पर बुधवार को तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। नकवी ने तब्लीगी जमात की तुलना तालिबानी जुर्म से करते हुए कहा कि इसे किसी भी कीमत पर माफ नहीं किया जा सकता। अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, "यह शुद्ध रूप से तब्लीगी जमात का तालिबानी जुर्म है। इन लोगों ने कितने लोगों की जिंदगियों को खतरे में डाला हैए इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है। जब पूरा देश कोरोना के खिलाफ एकजुट हुआ हैए तब इस तरह के आयोजन को आपराधिक लापरवाही कहा जाएगा। इसे कहीं न कहीं जानबूझकर किया गया है।"

कोरोना की फैक्ट्री बने निजामुद्दीन मरकज पर कड़ी कार्रवाई हो : विहिप

कोरोना की फैक्ट्री बने निजामुद्दीन मरकज पर कड़ी कार्रवाई हो : विहिप  (01 अप्रैल, 2020)

नई दिल्ली, 1 अप्रैल (आईएएनएस)| विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) ने निजामुद्दीन मरकज की घटना को शर्मनाक और दुर्भाग्यजनक करार देते हुए आशंका जताई है कि इस तरह की घटना से कोरोनावायरस के विरुद्ध पिछले 18 दिनों के संघर्ष और लाकडाउन की उपलब्धियों पर पानी फिर सकता है। विहिप ने यहां जारी एक बयान में कहा है कि इज्तेमा के नाम पर दुनिया के 25 देशों और भारत के तब्लीगी जमात के हजारों की संख्या में लोग कई दिनों से एकत्रित थे। इस्लाम के प्रचार के लिए इनमें से 15 सौ से अधिक भारत के कई राज्यों की मस्जिदों में छिपे बैठे हैं। इनमें से 400 से ज्यादा पकड़े जा चुके हैं। पकड़े गए कई मौलवी कोरोनाग्रस्त पाए गए हैं।


वीडियो गैलरी

© 2020 आईएएनएस इंडिया प्राईवेट लिमिटेड.
हमें बुकमार्क करना ना भूलें! (CTRL-D)
साइट द्वारा डिज़ाइन किया गया: आईएएनएस