ताज़ा खबर
लोटस थीम पर हस्तशिल्प उत्पादों का मेला 15 नवंबर से

लोटस थीम पर हस्तशिल्प उत्पादों का मेला 15 नवंबर से  

12 नवंबर, 2018  

 नई दिल्ली, 12 नवंबर (आईएएनएस)| दस्तकार का वार्षिक कार्निवल 'प्रकृति 2018' इस बार 15 से 26 नवंबर तक आयोजित किया जा रहा है। इस बार कार्निवल की थीम लोटस रखी गई है।


और खबरें

सौंदर्य को ग्रहण लगाता है प्रदूषण : शहनाज हुसैन

सौंदर्य को ग्रहण लगाता है प्रदूषण : शहनाज हुसैन  (11 नवंबर, 2018)

नई दिल्ली, 11 नवंबर (आईएएनएस)| देश के अधिकतर शहरों के आसमान में धुएं, धूल, एसिड से भरी जहरीली हवा बार-बार खतरनाक स्तर को पार कर रही है तथा अनेक शहरों की हवा सांस लेने लायक नहीं रह गई है। वायु प्रदूषण से सेहत को तो नुकसान पहुंचता ही है साथ ही बालों, त्वचा, चेहरे की सुंदरता पर भी असर पड़ता है। सौंदर्य विशेषज्ञ शहनाज हुसैन का कहना है कि वायु प्रदूषण से आपकी खूबसूरती पर भी ग्रहण लगता है। शहनाज हुसैन का कहना है कि वायु प्रदूषण से फेफड़ों के रोगों के अलावा समय से पहले बुढ़ापा, पिगमेंटेशन, त्वचा के छिद्रों में ब्लॉकेज आदि अनेक सौन्दर्य समस्याएं खड़ी हो जाती हैं। जहरीली धुंध की चादर से माइक्रोस्कोपिक केमिकल्स के कण हमारे छिद्रों के मुकाबले 20 गुणा ज्यादा पतले होते हैं जिसकी वजह से वह हमारी बाहरी त्वचा से हमारे छिद्रों में प्रवेश कर के त्वचा की नमी को खतम कर देते हैं जिससे त्वचा में लालिमा, सूजन, काले दाग, त्वचा में लचीलेपन में कमी आ जाती हैं जिससे त्वचा निर्जीव, शुष्क, कमजोर एवं बुझी-बुझी सी हो जाती है।

अविश्य ने ऑनलाइन कांजीवरम स्टोर खोला

अविश्य ने ऑनलाइन कांजीवरम स्टोर खोला  (05 नवंबर, 2018)

नई दिल्ली, 5 नवंबर (आईएएनएस)| विशुद्ध हैंडलूम साड़ियों, सलवारों, कुर्तो के लिए मशहूर ऑनलाइन पोर्टल अविश्य इस दिवाली से पहले इच्छुक खरीदारों की मांग को पूरा करने के लिए तैयार है। इसने 1000 से अधिक विशिष्ट कांचीपुरम रेशम साड़ियों के संग्रह के साथ एक नया 'कांजीवरम स्टोर' खोला है। भारत में फ्री शिपिंग के साथ-साथ अविश्य अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन, खाड़ी देशों, सिंगापुर, मलेशिया, आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में भारतीय समुदायों के अपने अंतर्राष्ट्रीय ग्राहकों के लिए समूची दुनिया में शिपिंग की सुविधा भी प्रदान करता है। इसका लक्ष्य भारतीयों के बीच विशुद्ध हैंडलूम के कपड़ों को बढ़ावा देना और भारत के हस्तशिल्प उत्पादों की सदाबहार शैली और सुंदरता को सर्वसाधारण को सुलभ कराना है।

मालाबार गोल्ड : 10 हजार की खरीदारी पर सोने का सिक्का मुफ्त

मालाबार गोल्ड : 10 हजार की खरीदारी पर सोने का सिक्का मुफ्त  (02 नवंबर, 2018)

नई दिल्ली, 2 नवंबर (आईएएनएस)| ज्वेलरी रिटेल चेन मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स ने ग्राहकों को मुफ्त सोने के सिक्के देने के वायदे के साथ दिवाली अभियान शुरू किया है। एक्सक्लूसिव ऑफर के तहत ग्राहकों को हर बार 10 हजार रुपये के सोने के आभूषणों की खरीद पर एक सोने का सिक्का और 10 हजार रुपये के हीरे के आभूषणों की खरीद पर दो सोने के सिक्के मुफ्त मिलेंगे। यह ऑफर 25 नवंबर, 2018 तक रहेगा। कंपनी ने एक बयान में कहा कि सिल्वर जुबली वर्ष के मौके पर पूरे आफर पीरियड के दौरान सभी ग्राहकों को 250 किलोग्राम तक के सोने के सिक्के पाने का मौका मिलेगा।

इस दिवाली हस्तनिर्मित और शिल्प उत्पादों से सजाएं अपना घर

इस दिवाली हस्तनिर्मित और शिल्प उत्पादों से सजाएं अपना घर  (27 अक्टूबर, 2018)

नई दिल्ली, 27 अक्टूबर (आईएएनएस)| देश भर के हस्तनिर्मित और शिल्पकारों द्वारा कुशलतापूर्वक तैयार किए गए उत्पादों की यहां दिल्ली में 'लाइट्स 2018' प्रदर्शनी लगाई गई हैं, जो दिवाली के दौरान घरों की साज-सजावट में अलग अनुभव प्रदान करेगा। यह उत्सव एक नवंबर तक चलेगा। दस्तकार समूह की ओर से आयोजित 'लाइट्स 2018' में 135 से अधिक विभिन्न शिल्प समूहों और कारीगरों ने लैंप व लाइटिंग्स से लेकर धातु शिल्प, नक्काशीदार फर्नीचर, सजावटी उत्पादों, बर्तनों व चीनी मिट्टी के बरतन, टोकरी व फाइबर शिल्प, चमड़े की एक विस्तृत श्रृंखला पेश की है।


वीडियो गैलरी

© 2018 आईएएनएस इंडिया प्राईवेट लिमिटेड.
हमें बुकमार्क करना ना भूलें! (CTRL-D)
साइट द्वारा डिज़ाइन किया गया: आईएएनएस