ताज़ा खबर
दलाई लामा के उत्तराधिकारी के लिए आध्यात्मिक प्रक्रिया जरूरी

दलाई लामा के उत्तराधिकारी के लिए आध्यात्मिक प्रक्रिया जरूरी  

16 जुलाई, 2019  

 नई दिल्ली, 16 जुलाई (आईएएनएस)| चीन इस बात पर जोर दे सकता है कि वह अगले दलाई लामा को नियुक्त तो कर देगा मगर वह इसमें कोई आध्यात्मिक प्रक्रिया शामिल नहीं करना चाहेगा।



संस्कृत में शपथ लेने वाले 47 सांसदों को सम्मानित करेगी संस्कृतभारती

संस्कृत में शपथ लेने वाले 47 सांसदों को सम्मानित करेगी संस्कृतभारती  (13 जुलाई, 2019)

नई दिल्ली, 13 जुलाई (आईएएनएस)| 17वीं लोकसभा के सदस्य के तौर पर संस्कृत भाषा में शपथ लेने वाले सांसदों को सोमवार को संस्कृतभारती की तरफ से यहां सम्मानित किया जाएगा। 17वीं लोकसभा में कुल 47 सांसदों ने संस्कृत में शपथ लिया था। संस्कृतभारती के दिल्ली प्रांत के मंत्री कौशल किशोर तिवारी ने आईएएनएस को बताया, "संस्था के प्रयासों से पहली बार इतनी बड़ी संख्या (47) में सांसदों ने संस्कृत भाषा में शपथ ली है। इसलिए संस्था ने इन सभी सांसदों को सम्मानित करने का निर्णय लिया है, ताकि और भी लोग संस्कृत की तरफ प्रेरित हों।"

उप्र : बाजारों ने सावन के परिधानों की बदली रंगत

उप्र : बाजारों ने सावन के परिधानों की बदली रंगत  (12 जुलाई, 2019)

लखनऊ , 12 जुलाई (आईएएनएस)| सावन का माह आते ही भगवान शिव की ओर ध्यान अपने आप आकर्षित होने लगता है। परिधान की भी रंगत बदलने लगती है। इस बार सावन ने बाजारों में परिधानों को नए ट्रेंड में बदल दिया है और रंग से ज्यादा सिंबल प्रिंट ज्यादा चलन में है। सावन में शिव को फोकस करने वाली टी-शर्ट की विशाल रेंज पेश की गई है। मजे की बात तो यह कि भले ही शास्त्रों के अनुसार सावन महीने में जनसामान्य के लिए काले रंग के वस्त्र धारण करने की मनाही है, सबसे अधिक टी-शर्ट काले रंग में ही हैं। हरे और केसरिया रंग के परिधानों का तो दूर-दूर तक नामोनिशान ही नहीं है।


वीडियो गैलरी

© 2019 आईएएनएस इंडिया प्राईवेट लिमिटेड.
हमें बुकमार्क करना ना भूलें! (CTRL-D)
साइट द्वारा डिज़ाइन किया गया: आईएएनएस