ताज़ा खबर
भारत द्वारा शुल्क वृद्धि स्वीकार्य नहीं : ट्रंप

भारत द्वारा शुल्क वृद्धि स्वीकार्य नहीं : ट्रंप  

27 जून, 2019  

ओसाका (जापान), 27 जून (आईएएनएस)| अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को भारत द्वारा अमेरिकी उत्पादों पर शुल्क वृद्धि को अस्वीकार्य बताया और इसे वापस लेने की मांग की। जी-20 सम्मेलन से पहले ट्रंप ने ट्वीट किया, "मैं प्रधानमंत्री (नरेंद्र) मोदी से उन मुद्दों पर मिलने के लिए उत्साहित हूं जिनके अनुसार, अमेरिका पर कई सालों से बहुत ज्यादा शुल्क लगाया गया है, और हाल ही में शुल्कों को और ज्यादा बढ़ा दिया गया है।"



अमेरिका के साथ समझौता नहीं करना ईरान की मूर्खता होगी : ट्रंप

अमेरिका के साथ समझौता नहीं करना ईरान की मूर्खता होगी : ट्रंप  (27 जून, 2019)

वॉशिंगटन, 27 जून (आईएएनएस)| अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा किए गए 2015 परमाणु समझौते के स्थान पर अगर ईरान के नेता वॉशिंगटन के साथ एक नया समझौता नहीं करते तो यह उनका 'स्वार्थ और मूर्खता' होगी। बुधवार को जापान में होने वाले जी 20 सम्मेलन के लिए रवाना होने से पहले ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, "वह ऐसे देश में हैं जो आर्थिक संकट झेल रहा है। यह एक आर्थिक आपदा है, जिसका समाधान या तो वह अभी कर सकते हैं, या फिर आज से 10 साल बाद करेंगे। और मेरे पास पूरा समय है। इस बीच उन्हें कड़े प्रतिबंध झेलने पड़ेंगे।"

इंस्टाग्राम के ई-बिजनेस में आने की योजना से अमेजन को खतरा

इंस्टाग्राम के ई-बिजनेस में आने की योजना से अमेजन को खतरा  (27 जून, 2019)

सैन फ्रांसिस्को, 27 जून (आईएएनएस)| ऑनलाइन बिजनेस में फिलहाल एमेजन का एक छत्र राज्य है लेकिन इससे लगभग 10 लाख वैश्विक यूजर वाले इंस्टाग्राम के इस क्षेत्र में आने से खतरा हो सकता है। इंस्टाग्राम के नए प्रमुख एडम मूसेरी ने कहा है कि उनकी यह योजना है। पिछले साल अक्टूबर में कार्यभार संभालने के बाद अपने पहले सार्वजनिक साक्षात्कार में एक अंग्रेजी समाचार पत्र से कंपनी की आगे की रणनीति पर बात करते हुए मूसेरी ने कहा कि कंपनी के लिए उनकी योजना दुकानदारों, विक्रेताओं और इंस्टाग्राम यूजर्स की बड़ी संख्या को जोड़ने की है।

यूएन में शिनच्यांग के मानवाधिकार विकास का परिचय दिया गया

यूएन में शिनच्यांग के मानवाधिकार विकास का परिचय दिया गया  (26 जून, 2019)

बीजिंग, 26 जून (आईएएनएस)| शिनच्यांग वेवुर स्वायत्त प्रदेश की सीपीसी पार्टी की कमेटी के उपाध्यक्ष एर्खन तुनियाजी ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के 41वें सम्मेलन में 25 जून को शिनच्यांग के मानवाधिकार कार्य के विकास, आतंकवाद विरोधी और उग्रवाद पर प्रहार करने का परिचय दिया। अपने बयान में एर्खन ने कहा, "प्राचीन काल से ही शिनच्यांग चीन का एक अभिन्न भाग है। शिनच्यांग चीन का एक बहुजातीय क्षेत्र है, जहां अनेक धार्मिक विश्वास एक साथ उपस्थित हैं। नए चीन की स्थापना के पिछले 70 सालों में शिनच्यांग के विभिन्न कार्यो में भारी प्रगति मिली है। लेकिन शिनच्यांग जातीय अलगाववादी, हिंसक आतंकवादी और धार्मिक उग्रवाद का शिकार भी है। आतंकवाद और उग्रवाद मानव समाज के समान शत्रु हैं। चीन सरकार किसी भी तरीके के आतंकवाद और उग्रवाद का विरोध करती है।"

अंतर्राष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस : चीन ने मादक पदार्थो के खिलाफ सख्त कदम उठाए

अंतर्राष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस : चीन ने मादक पदार्थो के खिलाफ सख्त कदम उठाए  (26 जून, 2019)

बीजिंग, 26 जून (आईएएनएस)| चीनी राष्ट्रीय नशा निरोधक कमेटी ने 32वें अंतर्राष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस के उपलक्ष्य में 26 जून को नशा निरोधक रिपोर्ट प्रकाशित की, जिसके मुताबिक वर्ष 2018 के अंत तक चीन में कुल 24 लाख नशेड़ियों को बर्खास्त किया गया है। यह संख्या पहले से गिरने लगी है, पर इसके चलते चीन में नए ढंग वाले मादक पदार्थो की वृद्धि होने के साथ-साथ उत्तरी अमेरिका के क्षेत्रों से आए मारिजुआना की तस्करी भी एक गंभीर समस्या बन गई है। साथ ही नशेड़ियों में हेरोइन की जगह बर्फ ड्रग खाने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। रिपोर्ट के अनुसार, चीन में बर्खास्त ड्रग्स घरेलू उत्पादन के अलावा दक्षिण पूर्वी एशिया, दक्षिणी व उत्तरी अमेरिका और दूसरे क्षेत्रों से आयातित हैं। इधर के वर्षों में कनाडा और अमेरिका के कई राज्यों ने मारिजुआना के वैधीकरण की घोषणा की, जिससे उत्तरी अमेरिका से चीन में मारिजुआना की तस्करी को प्रेरित किया गया है।

ओसाका शिखर सम्मेलन एकतरफावाद, संरक्षणवाद, प्रभुत्ववाद का विरोध करेगा : चीन

ओसाका शिखर सम्मेलन एकतरफावाद, संरक्षणवाद, प्रभुत्ववाद का विरोध करेगा : चीन  (26 जून, 2019)

बीजिंग, 26 जून (आईएएनएस)| चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता कंग श्वांग ने 25 जून को कहा कि चीन आशा करता है कि जापान के ओसाका में आयोजित होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन बहुपक्षवाद का समर्थन करेगा और एकतरफावाद का विरोध करेगा, खुलेपन और समावेशी तंत्र का समर्थन करेगा और संरक्षणवाद का विरोध करेगा। इसके अलावा सहयोग, साझी जीत का समर्थन करेगा और प्रभुत्ववाद का विरोध करेगा। कंग श्वांग ने कहा, "चीन स्वतंत्र व्यापार का समर्थन करता है और नियम के आधार पर बहुपक्षीय व्यापारी तंत्र की रक्षा करता है। चीन जी-20 ओसाका शिखर सम्मेलन के दौरान विभिन्न पक्षों के साथ विश्व आर्थिक परिस्थिति पर गहन रूप से रायशुमारी करेगा।"


वीडियो गैलरी

© 2019 आईएएनएस इंडिया प्राईवेट लिमिटेड.
हमें बुकमार्क करना ना भूलें! (CTRL-D)
साइट द्वारा डिज़ाइन किया गया: आईएएनएस